जिंदा व्यक्ति का डैथ सर्टीफिकेट बनाने का मामला, नगर निगम ने SDM ऑफिस को भेजी सिफारिश

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 10:00 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम द्वारा जो जिंदा व्यक्ति का डैथ सर्टीफिकेट जारी किया गया था, उसे विवाद बढ़ने के बाद रद्द करने का फैसला किया गया है। यहां बताना उचित होगा कि कुछ दिनों पहले पवन कुमार नामक व्यक्ति द्वारा कमिश्नर के सामने पेश होकर नगर निगम की ओर से फर्जी दस्तावेजों के दम पर उसका डैथ सर्टीफिकेट जारी करने की शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

उक्त व्यक्ति का दावा है कि फर्जी डैथ सर्टीफिकेट के दम पर उसकी प्रॉपर्टी की मलकीयत बदलने के फ्रॉड को अंजाम दे दिया गया है। इस संबंध में नगर निगम द्वारा की गई जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि डैथ सर्टीफिकेट लेट एंट्री केस के अधीन जारी किया गया है जिसके लिए खुद को उक्त व्यक्ति पवन कुमार की पत्नी बताने वाली महिला द्वारा एफिडेविट के साथ अप्लाई किया गया था।

इस आवेदन की वैरिफिकेशन 2 विधायकों द्वारा करने का खुलासा भी जांच के दौरान हुआ है लेकिन अब मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद नगर निगम द्वारा जिंदा व्यक्ति का डैथ सर्टीफिकेट रद्द करने का फैसला किया गया है। इस संबंध में सिफारिश एस.डी.एम. ऑफिस को भेज दी गई है, क्योंकि लेट एंट्री के मामले में सिविल सर्जन की रिपोर्ट के आधार पर एस.डी.एम. द्वारा डैथ सर्टीफिकेट जारी करने की मंजूरी दी गई थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News