अवैध रूप से बन रही बिल्डिंग को सील करने का मामला, आला अधिकारियों की आंखों में झोंकी जा रही धूल

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 11:18 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम के मुलाजिमों द्वारा अवैध रूप से बन रही बिल्डिंगों के खिलाफ आला अधिकारियों को गुमराह करना शुरू कर दिया गया है। इससे जुड़ा मामला जोन डी में सामने आया है जहां आत्म पार्क पुलिस चोकी के सामने अब्दुल्लापुर बस्ती के एरिया में बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक इस बिल्डिंग के निर्माण के लिए नगर निगम से नक्शा तो पास करवाया गया है लेकिन बेसमेंट की खुदाई नियमों के मुताबिक नहीं की जा रही है।

PunjabKesari

शिकायत मिलने पर एटीपी द्वारा कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए जिसके बाद इंस्पेक्टर किरणदीप सिंह द्वारा बिल्डिंग को सील करने का दावा किया गया जबकि असलियत यह है कि आला अधिकारियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए बंद गेट को ताला लगा दिया गया है। इस संबंध में एटीपी मोहन सिंह का कहना है कि साइट पर चेकिंग करने के दौरान इंस्पेक्टर की लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई करने के लिए आला अधिकारियों को रिपोर्ट बनाकर भेजी जाएगी।

PunjabKesari

कमिश्नर की चेकिंग के दौरान खुल चुकी है माडल टाउन में कार्रवाई न होने की पोल

जोन डी के इंस्पेक्टर किरणदीप सिंह के पास माडल टाउन एरिया का भी चार्ज है जहां दो दिन पहले कमिश्नर द्वारा खुद फील्ड में उतर कर चेकिंग की गई है। इस दोरान यह बात सामने आई है कि रिहायशी इलाके में अवैध रूप से कमर्शियल बिल्डिंगों का निर्माण किया जा रहा है लेकिन इस तरह की बिल्डिंगों के निर्माण के लिए न तो नक्शा पास हो सकता है और न ही फीस जमा करके रेगुलर करने का प्रावधान है। हालांकि इनमें से कुछ बिल्डिंगों पर सीलिंग व तोड़ने की कार्रवाई की गई है, जो कुछ देर बाद बनकर तैयार हो जाती है। इनमें मुख्य रूप से ईशमीत चौक से कृष्णा मंदिर तक जानी वाली रोड पर 10 जनवरी को सील की गई एक बिल्डिंग में कुलचा कल्चर और एक बिल्डिंग में डिटेलिंग स्टूडियो खुल गया है जिसे लेकर कमिश्नर द्वारा एटीपी से रिपोर्ट मांगी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News