लड़के को विदेश ले जाने के नाम पर लड़की के परिवार ने ठगे 17 लाख रुपए

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 10:17 PM (IST)

मुल्लांपुर दाखा (कालिया): जसपाल कौर पत्नी राज सिंह वासी गांव बद्दोवाल ने डी.जी.पी. पंजाब से इंसाफ की मांग करते हुए आरोप लगाया कि उसके लड़के जसप्रीत सिंह को विदेश ले जाने के लिए लड़की गुरलीन कौर के पिता राजिन्द्र सिंह और माता सर्बजीत कौर वासी बाबा नंद सिंह नगर के विरुद्ध 17 लाख रुपए की ठगी मारी है पर अब उसके बेटे को विदेश बुलाने की जगह वह झूठे मुकद्दमे में फंसाने की धमकियां देने लग पड़े हैं।

इस मामले की जांच कर रही एन.आर.आई. थाना प्रभारी रमनदीप कौर ने बताया कि दोनों पक्षों के बयान लिख कर मामले की जांच जारी है। ब्यानकर्त्ता जसपाल कौर ने बताया कि गुरलीन कौर के मां-बाप ने कहा कि हमारी लड़की 12वीं पास है और आईलैट्स में साढ़े 6 बैंड प्राप्त किए हैं तथा अपनी लडकी को विदेश भेजने के चाहवान थे। उनके पास पैसों की कमी के चलते पैसे खर्चने वाला परिवार चाहिए। उनकी बातों में आकर और अपने बेटे जसप्रीत सिंह के भविष्य को देखते हुए उसका विवाह गुरलीन कौर के साथ 14 अगस्त 2019 को कर दिया और 23 मई 2019 को 3 लाख रुपए, 24 मई 2019 को ढ़ाई लाख, फिर 20 हजार रुपए और 29 मई 2019 को 3 लाख, 30 मई 2019 को ढ़ाई लाख रुपए जो कुल रकम 14 लाख 35 हजार रुपए बनती है, बैंक के चैकों द्वारा राजिन्द्र सिंह को दिए। 

इसके अलावा गुरलीन कौर की एयर टिक्ट, इंशोरैंस टिक्ट, डॉलर खरीदने के लिए कोर्ट मैरिज, नया अकाऊंट (एक्सीस बैंक में) खुलवाने के लिए 2 लाख 11 हजार रुपए विभिन्न तरीखों में लिए और विवाह के खर्च पर एक लाख के अलावा गुरलीन कौर को सोने की चैन, एक कड़ा आदि गहने भी डाले पर उन्होंने ठगी करने की नीयत से गुरलीन कौर को विवाह के बाद यह बहाना लगा अपने घर ले गए कि मैरिज रजिस्टर्ड करवाने के बाद उसे हमारे घर बदोवाल भेजेंगे। फिर यह बहानेबाजी करते रहे और कहा कि गुरलीन कौर जसप्रीत सिंह के साथ कैनेडा अपना विवाहित जीवन गुजारेगीगे।

उन्होंने बताया कि गुरलीन कौर ने 50 हजार रुपए नकदी जसप्रीत सिंह से लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पर छोड़ने जाने के लिए अपने माता-पिता के हवाले कर दिए। इस तरह हमारा करीब 17 लाख रुपए इन पर खर्च हो गए। अब उन्होंने साफ कह दिया कि लड़के को बाहर नहीं बुलाना और अब पैसे वापिस करने की जगह हमें गाली-गलौच कर झुठे मामले में फंसाने की धमकी देनी शुरू कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News