खोखा मार्कीट में झुग्गियां न हटाने पर फिर चला बुल्डोजर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 03:50 PM (IST)

लुधियाना: फोकल प्वाइंट खोखा मार्कीट के साथ सरकारी जमीन पर अवैध ढंग से बनी हुई झुग्गियों पर सोमवार को फिर बुल्डोजर चला। जैसे ही झुग्गियों में बुल्डोजर चलना शुरू हुआ तो बची हुई झुग्गियों में रह रहे लोग भड़क उठे, उनका आरोप है कि न तो उन्हें कोई सूचना दी गई और न ही उन लोगों को फ्लैट मिला है। पार्षद किट्टी उप्पल, दीपक उप्पल ने कहा कि आरोप बेबुनियाद हैं। फ्लैट मिलने के बाद भी कई लोग झुग्गियां हटा नहीं रहे थे। ऐसे में ग्लाडा टीम ने मोर्चा संभालते हुए लोगों को झुग्गियों में से सामान उठाने को कहा व जिन लोगों ने सामान आदि बाहर निकाल लिया उन्हें तोड़ दिया गया। जो लोग फ्लैट न मिलने की बात कर रहे हैं इनमें ज्यादातर वे लोग हैं जो सर्वे में नहीं पाए गए हैं फिर भी जो लोग रह गए हैं उनकी लिस्ट बनाई जा रही है, को बसाया जाएगा जिसमें कुछ समय लग सकता है।

प्रशासन करे रहने का इंतजाम
झुग्गियों में रहने वाली गर्भवती महिलाओं आरती, रेखा, लक्ष्मी, प्रियंका आदि ने रोष भरे लहजे में कहा कि वे झुग्गियों में काफी समय से रह रहे हैं फिर भी उन्हें फ्लैट नहीं मिला है। उनकी झुग्गियां तोड़ी जा रही हैं। गर्भवती होने के चलते वे कहां जाएं। सिर पर छत नहीं ऊपर से बारिश का मौसम शुरू होने वाला है। गरीब होने के कारण किराए का घर भी नहीं ले सकते। प्रशासन को उनकी हालत देखते हुए रहने का कोई इंतजाम करके देना चाहिए।

काले बादलों को देख लोग इंद्र देवता से करने लगे प्रार्थना
झुग्गियों में बुल्डोजर चलने के बाद अपनी बर्बादी का मंजर देखकर कोई रो रहा था तो कोई हताश नजरों से आशियानों पर बुल्डोजर को चलते हुए देख रहा था। इसी तरह कोई पेड़ के नीचे बने हुए भगवान के मंदिर में तो कोई गुरुकुल में छोटे ब"ाों आदि के साथ शरण लिए हुआ था। इसी तरह आसमान में अचानक से छा गए काले बादलों को देखकर खुले में सामान लिए बैठे परिवारों के लोग इन्द्र देवता को न बरसने हेतु प्रार्थना करने लगे।

गाय के मलबे नीचे फंसने से भड़के लोग
जिस समय बुल्डोजर चल रहा था एक क्वार्टर तोडऩे पर मलबे के नीचे गाय बुरी तरह फंस गई जो काफी देर तक तड़पती रही जिससे गाय का मालिक व लोग भड़क उठे। पार्षद पति दीपक उप्पल ने तुरंत जे.सी.बी. मशीन मंगवा कर मलबा साफ करवाकर गाय को बाहर निकलवा दिया।

2 नौजवानों ने पार्षद के ऑफिस कर्मी पर किया हमला
पार्षद पति दीपक उप्पल ने कहा कि हरमन नाम का लड़का उनके ऑफिस में काम करता है। वह जब झुग्गियों में लोगों के कागजात भर रहा था तो रोड की दूसरी ओर झुग्गियों में से नशे की हालत में आए 2 लड़कों ने बिना कारण कामकाज में बाधा डाली व हरमन से गाली-गलौच करते हुए हमला कर दिया। मौके पर पुलिस पहुंच गई व दोनों आरोपियों को पकड़ कर थाने ले गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News