नए लोकल बॉडीज मंत्री ने बांटे प्रमोशन के गफ्फे, नगर निगम के 9 क्लर्क बने इंस्पैक्टर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 11:54 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नए लोकल बॉडीज मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने चार्ज संभालते ही मुलाजिमों को प्रमोशन देने के पैंडिंग केसों को क्लीयर करना शुरू कर दिया है। विभिन्न नगर निगमों में काम कर रहे 23 क्लर्कों को इंस्पैक्टर बना दिया गया है, जिनमें लुधियाना के 9 मुलाजिम भी शामिल हैं जो लम्बे समय से तरक्की मिलने का इंतजार कर रहे थे।

हालांकि इन सभी मुलाजिमों की पोस्टिंग के ऑर्डर अलग से जारी किए जाएंगे। नए बने सुपरिंटैंडैंटों को 5 माह बाद भी नहीं मिला काम सरकार द्वारा इससे पहले 18 इंस्पैक्टरों को भी सुपरिंटैंडैंट बनाया गया था लेकिन जनवरी के दौरान प्रमोशन देकर उनकी पोस्टिंग मई में की गई है। अब यह नए बने सुपरिंटैंडैंट नगर निगम द्वारा काम मिलने का इंतजार कर रहे हैं, जिनमें से कई सुपरिंटैंडैंटों के तो अब तक इंस्पैक्टर के तौर पर काम करने की सूचना है।

इंस्पैक्टरों की कमी दूर होने से रिकवरी में आएगी तेजी
सरकार के फैसले से नगर निगम में इंस्पैक्टरों की कमी दूर होगी, क्योंकि इस समय मंजूरशुदा पोस्टों के मुकाबले काफी इंस्पैक्टर काम कर रहे है, जिसका असर पैंडिंग रैवेन्यू की रिकवरी ड्राइव के नतीजों पर भी देखने को मिलता है। इसके मद्देनजर कई क्लर्कों को इंस्पैक्टर का चार्ज दिया है। अब इंस्पैक्टर बनने पर इन मुलाजिमों की रिकवरी को लेकर जवाबदेही तय हो सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News