दीपावली पर्व को लेकर शहर में चकाचौंध वाला वातावरण

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 11:38 AM (IST)

रूपनगर(विजय): भगवान श्री राम के लंका पर विजय एवं अयोध्या वापसी लौटने का प्रतीक दीपावली पर्व को लेकर शहर में चकाचौंध वाला वातावरण है। दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहकों के चेहरों पर चमक है। लोग अपने परिवार के साथ बंपर शॉपिंग में व्यस्त हैं। बच्चों का नए कपड़े खरीदना, गिफ्ट आइटम, खिलौने व पटाखे की खरीदारी जारी है।

भले ही देश में ग्रीन दीवाली मनाने जाने को लेकर कंपेन चलाई गई है और ज्यादा ध्वनि प्रदूषण न फैलाने वाले पटाखे चलाने को लेकर प्राथमिकता है, फिर भी बाजारों में पटाखों के स्टाल ज्यों के त्यों बरकरार हैं। प्रशासन की तरफ से हर साल की तरह पटाखों की बिक्री के लिए स्थानीय रामलीला ग्राऊंड को चुना गया है और यहां दुकानदारों ने स्टाल लगाकर पटाखों की बिक्री जारी कर दी है। यहां ज्यादा धमाका करने वाले पटाखों की बजाय आतिशबाजी, फुलझडिय़ां व अन्य छोटे पटाखों को अधिक डिस्प्ले किया गया है।

दुकानदार सुशील कुमार ने बताया कि लक्की ड्रा के माध्यम से इस बार 6 व्यक्तियों को पटाखे के स्टाल लगाने की अनुमति मिली है। रामलीला ग्राऊंड में पटाखों के चलते सुरक्षा हेतु प्रशासन की तरफ से फायर ब्रिगेड की व्यवस्था की गई व दुकानदारों को भी सेफ्टी हेतु जागरूक किया गया। शहर भर में लोगों ने अपने घरों में सुंदर लाइटिंग से सजा रखा है और बाजारों में सजावट आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News