फर्जी एजैंट ने राज मिस्त्री से ठगे 3.5 लाख, मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 03:02 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी, मनोरंजन): जाली टिकट दिखा कर ग्रीस भेजने तथा दिल्ली के होटल में 4 दिनों तक बैठा कर 3.50 लाख रुपए ऐंठने वाले जाली ट्रैवल एजैंट के खिलाफ पुलिस ने धौखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में गुरदीप चंद पुत्र रणजीत सिंह निवासी गाव गडुपड ने बताया कि वह राज मिस्त्री का कार्य करता है तथा 2019 में वह गांव लधाना झिक्का में काम के सिलसिले में गया था जहां उसकी मुलकात परविन्दर सिंह जो अपने ससुराल के गांव में रहता था, से हुई थी। उसने बताया कि परमिन्दर सिंह ने उसे बताया कि वह विदेश भेजने का कार्य करता है, यदि किसी व्यक्ति ने ग्रीस जाना है तो वह उसे वहां भेज सकता है। गुरदीप ने बताया कि उसने इस संबंधी अपने दोस्त जगदीप के साथ बात की जो उसके साथ ग्रीस जाने के लिए तैयार हो गया। 

शिकायतकर्त्ता ने बताया कि उक्त एजैंट ने ग्रीस भेजने का सौदा प्रति व्यक्ति 6.5 लाख रुपए में तय कर परमिन्दर सिंह से बतौर एडवांस 50 हजार रुपए तथा पास्पोर्ट ले लिया। इस उपरान्त उक्त एजैंट ने उसे जाली टिकट दिखा कर उससे साढ़े 3 लाख रुपए और ले लिए। शिकायकर्त्ता ने बताया कि उक्त एजैंट उसे ग्रीस भेजने के लिए दिल्ली ले गया तथा वहां 4 दिन तक बैठाए रखा परन्तु उसे विदेश नहीं भेजा और हार कर उसे वापिस अपने घर आना पड़ा। उसने बताया उक्त एजैंट से जब पैसे वापस करने की मांग की तो वह टाल-मटोल करता रहा और बाद में उसने पंचायत की उपस्थित में साढ़े 3 लाख रुपए वापिस करने का वायद किया परन्तु वह भी वापस नहीं किए।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापस करवाने तथा फर्जी एजैंट के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। उक्त शिकायत की जांच आर्थिक अपराध विंग के इंचार्ज तथा डी.एस.पी. द्वारा करने उपरांत एजैंट परमिन्दर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News