साइप्रस भेजने का झांसा देकर लाखों की ठगी, एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 06:08 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): साइप्रस भेजने का झांसा देकर 5 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी एजेंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में सुरिन्दर कुमार पुत्र मोहल लाल निवासी बिछडी थाना बालाचौर ने बताया कि वह अपने लड़के को विदेश भेजना चाहता था जिस संबंध उसने अपनी जान-पहचान वाली एक महिला से बात को तो उसने ट्रैवल एजेंन्ट गुरप्रीत सिंह के बात करवाई। उक्त एजेंट से लड़के को साइप्रस भेजने का सौदा 5 लाख रुपए में तय हुआ।

उसने बताया कि करार के मुताबिक उसने अपने लड़के को पास्पोर्ट की कापी उक्त एजेंट को व्हाट्स एप पर भेजा तथा 1 लाख रुपए भी ट्रांस्फर कर दिए। उसने बताया कि एजेंट ने 7-8 महीने में लड़के का काम होने का भरोसा दिया था परन्तु लंबा समय बीत जाने के बाद भी जब काम नही बना तो उक्त एजेंट से मिलने पर उसने द्वारा जल्द काम होने का भरोसा दिया। उसने बताया कि एजेंट ने इस उपरांत उसे बताया कि उसके लड़के का काम बन गया है तथा शेष राशि तैयार कर ले।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने उक्त एजेंट को 4 लाख रुपए ओर दे दिए परन्तु एजेंट ने न तो उसके लड़के को विदेश भेजा तथा न ही उसके पैसे वापिस कर रहा है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापिस करवाने तथा आरोपित के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्यवाई की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी की ओर से करने के उपरांत दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपित एजेंट गुरप्रीत सिंह पुत्र रणजीत सिंह निवासी डेमरू कलां थाना समाल जिला मोगा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News