चोरों का आतंक, बिजली की दुकान को निशाना बनाया उठाया लाखों का सामान

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 05:20 PM (IST)

नूरपुरबेदी (संजीव भंडारी): पिछले एक सप्ताह से चोरों की लगातार बढ़ रही सरगर्मियों ने नूरपुरबेदी थाने और इसके अंतर्गत पड़ती चौकी कलवां की पुलिस की नींद हराम करके रख दी है। इसके तहत देर रात चोरों ने श्री आनंदपुर साहिब-गढ़शंकर मुख्य मार्ग पर पड़ते अड्डा झज्ज चौक पर एक बिजली की दुकान को निशाना बनाया और लाखों की कीमत की तारें चुरा ली गई और रफूचक्कर हो गए। उक्त घटना के दौरान चोरों की गतिविधियों सी.सी.सी.टी. कैमरों में कैद हो गई। इसे लेकर पुलिस पहले की तरह बेबस होकर जांच की कार्रवाई में जुट गई है।

इस संबंध में झज्ज निवासी एकम इलेक्ट्रीकल दुकान के मालिक मनदीप सिंह पुत्र हरबंस सिंह ने बताया कि आज सुबह सामने स्थित बेकरी के मालिक ने उसे फोन कर दुकान में चोरी होने की जानकारी दी। जब वह दुकान पर आया तो देखा कि चोरों ने जैक की मदद से शटर को तालों समेत ऊपर उठाया हुआ था। जबकि चोरों ने दुकान में दाखिल होने से पहले गेट पर लगा कीमती टफन शीशा भी तोड़ा हुआ था।

उसने देखा कि दुकान में 0.75 एम.एम. से लेकर 6 एम.एम. तक की कॉपर की महंगी तार जिसकी अनुमानित कीमत 2 लाख रुपए थी, चोरी हो चुकी थी। इसके अलावा चोरों ने काऊंटर में रखी 7 हजार रुपए की नकदी भी उड़ा ली।

चोरों की हरकत सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हुई

जब उन्होंने चौक पर लगे सरकारी सी.सी.टी.वी. कैमरों को खंगाला तो देखा कि कि चोर कार में आए थे। उसने बताया कि रात करीब 12.10 बजे नूरपुरबेदी की ओर से आ रही कार का चालक दो लोगों को उतारकर कलवां की ओर चला गया। इसके बाद चोरों ने सारा सामान बोरों में भर लिया और डेढ़ घंटे बाद रात्रि 1.44 बजे कार में सवार होकर दोबारा नूरपुरबेदी की ओर निकल गए। वारदात को अंजाम देने से पहले चोरों ने उसकी और सामने स्थित बेकरी की दुकान के बाहर लगे बिजली के बल्ब भी तोड़ दिए। इलाके में चोरी की बढ़ती घटनाओं से दुकानदारों में काफी रोष है और वे दुकानों में सोने को मजबूर हो गए हैं।

थानामुखी व चौकी प्रभारी ने चोरी की घटना का जायजा

घटना का पता चलते ही थाना प्रमुख नूरपुरबेदी हर्ष मोहन गौतम और चौकी कलवां के प्रभारी समरजीत सिंह मौके पर पहुंचे और चोरी वाली जगह का जायजा लेकर जांच में जुट गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News