गज्जू माजरा बना पंजाब का पहला डिजीटल विलेज

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 09:12 AM (IST)

पटियाला: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पंजाब में पटियाला के 3000 की आबादी वाले गज्जू माजरा को राय का पहला डिजीटल विलेज बनाया है। आर.बी.आई. ने देश के सभी बैंकों को हर राज्य में एक जिले को डिजीटल विलेज बनाने का लक्ष्य दिया है और इसी लक्ष्य के तहत पंजाब का पटियाला जिला स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया के हिस्से आया है।

इसे मॉडल विलेज बना कर बैंक ने न सिर्फ  गांव में वाईफाई की सुविधा दी है बल्कि इसके साथ ही छोटे दुकानदारों को स्वाइप मशीनें भी दी गई हैं और गांव में कुलचे वाले तक अब लोगों से डिजीटल माध्यम से पैसे ले रहे हैं। ऐसे ही एक कुलचे वाले को शुक्रवार को गांव में आयोजित समारोह के दौरान बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने सम्मानित भी किया। इसके साथ ही उन्होंने छोटे दुकानदारों को मुद्रा योजना के लोन भी वितरित किए। पटियाला दौरे के दौरान रजनीश कुमार पंजाबी यूनिवर्सिटी गए और यूनिवर्सिटी में बनी स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया की शाखा के कर्मचारियों के साथ मुलाकात के बाद बैंक की तरफ  से कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत यूनिवर्सिटी को एक एंबुलैंस भी डोनेट की। 

इसके बाद शाम को वह गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब गए और वहां माथा टेक कर गुरु घर का आशीर्वाद हासिल किया। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर श्री दुख निवारण साहिब में माथा टेक कर उनका जीवन धन्य हो गया है। इस मौके पर बैंक की तरफ  से गुरुद्वारा साहिब को एक पिकअप वैन भी दी गई। उन्होंने गज्जू माजरा के सरकारी स्कूल की स्मार्ट क्लास को कम्प्यूटर भी दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News