राजस्थान में फंसे 29 लोग फाजिल्का बार्डर पार कर अमृतसर लौटे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 08:36 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत शर्मा): राजस्थान में फंसे पंजाब के 29 लोगों को रात 2:30 बजे फाजिल्का बार्डर से अमृतसर लाया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन लोगों की नारायणगढ़ में स्थित यू.पी.एस.सी. में बनाए गए क्वारंटाइन सैंटर में स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें घरों में ही 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए गए। विभाग ने उक्त लोगों को स्पष्ट किया कि यदि उन्होंने क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अमृतसर से संबंधित गांव में रहने वाले इन व्यक्तियों में कोरोना वायरस का फिलहाल कोई भी लक्षण नहीं पाया गया है।

जानकारी के अनुसार अमृतसर के रहने वाले 29 लोग राजस्थान में काम करने गए थे लेकिन कर्फ्यू लगा होने के कारण यह लोग राजस्थान फाजिल्का बार्डर पर फंस गए थे। पंजाब सरकार के निर्देशों पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा रात 2:30 बजे इन्हें नारायणगढ़ से यू.पी.एस.सी. में बने क्वारंटाइन सैंटर में लाया गया। सिविल सर्जन डा. प्रभदीप कौर ने रात को पहुंचकर सभी मुसाफिरों से बातचीत की और उनकी स्क्रीनिंग करवाई गई। जांच में किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस संबंधी लक्षण नहीं पाए गए।

सिविल सर्जन ने कहा कि उक्त लोगों को रात 2:30 बजे नारायणगढ़ के यू.पी.एस.सी. सैंटर में रखा गया था। इनकी मैडीकल जांच हुई और स्टैंप आदि लगाके इन्हें घर भेज दिया गया है। इन्हें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि यदि वे घरों से बाहर निकले तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को लेकर पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा है, लोगों को घरों में रहकर पंजाब सरकार के निर्देशों की पालना करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News