Punjab: विदेश भेजने के नाम पर Fraud, Immigration Center की महिला सहित 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2024 - 09:51 PM (IST)

मोगा : मोगा पुलिस ने भोले-भाले लोगों को विदेश भेजने तथा उनके विदेश जाने के लिए फंड शो करने के नाम पर कुछ इमीग्रेशन संचालकों द्वारा एक सहायक मैनेजर से कथित मिलीभगत करके 91 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद कथित आरोपियों मानव बांसल, शीफू गोयल, उसकी पत्नी रीना गोयल सभी निवासी एपेक्स कालोनी मोगा तथा निधि सिडाना निवासी धर्मकोट के खिलाफ मामला दर्ज करके कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के सहायक मैनेजर शीफू गोयल तथा उसकी पत्नी रीना गोयल के अलावा मानव बांसल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जबकि निधि सिडाना की गिरफ्तारी बाकी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना सिटी मोगा के प्रभारी जसवीर सिंह ने बताया कि जिला पुलिस प्रमुख मोगा को दिए शिकायत पत्र में गौरव कुमार निवासी हरिजन कालोनी मोगा ने कहा कि कथित आरोपियों के कई इमीग्रेशन कार्यालय हैं, जो लोगों को विदेश भेजने का झांसा देने के अलावा उनके फंड शो करने का काम करते हैं। उक्त चैक बुकों पर वह खाता खुलवाने वाले के हस्ताक्षर आगे तथा पीछे करवा लेते थे। शिकायतकर्त्ता ने कहा कि जब मैंने अपनी चैकबुक मांगी, तो उन्होंने चैक बुक देने से इंकार कर दिया। उसने कहा कि मेरे बैंक खाते में 14 लाख की ट्रांजेक्शन हुई, लेकिन उन्होंने मेरे से पूछे बगैर उक्त पैसे निकलवा लिए।

इसी तरह उन्होंने गुरदीप सिंह आहलूवालिया, हरविन्द्र कौर को भी कनाडा भेजने का झांसा देकर मुझे बताए बगैर 14 लाख रुपए 18 अप्रैल 2024 को हासिल करके मेरे खाते से निकलवा लिए गए। उसने कहा कि कथित आरोपी अलग-अलग व्यक्तियों के खातों में पैसे जमा करवाकर निकलवा लेते थे। इस तरह उन्होंने कई भोले-भाले लोगों को विदेश भेजने के नाम पर उनके जाली दस्तावेज भी तैयार किए और कई लोगों के साथ उन्होंने धोखाधड़ी की है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच का आदेश दिया।

जांच अधिकारी ने जांच समय कुछ अन्य शिकायतकर्त्ताओं के बयान दर्ज किए। जांच के बाद पता चला कि सभी कथित आरोपियों द्वारा मिलीभगत करके अलग-अलग लोगों के बैंक खाते कैपीटल फायनेंस बैंक जी.टी. रोड मोगा में खोलते थे। अलग-अलग शिकायतकर्त्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपियों के खिलाफ उक्त मामला धोखाधड़ी, जाली दस्तावेज तैयार करने तथा मिलीभगत का थाना सिटी मोगा में मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी जसवीर सिंह ने बताया कि उक्त मामले में काबू किए गए कथित आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। यदि कोई और शिकायतकर्त्ता सामने आया, तो उसके बयान दर्ज करके अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि उक्त धोखाधड़ी मामले में किसी और व्यक्ति का नाम सामने आया, तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। एक अन्य कथित आरोपी को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News