अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह का भंडोफोड़, हथियारों सहित 4 लुटेरे गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 05:45 PM (IST)

मलेरकोटला: संगठित अपराधों विरुद्ध विधानसभा चुनाव से पहले की बड़ी कार्रवाई करते हुए मालेरकोटला पुलिस ने एक विशेष आपरेशन दौरान लुटेरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस ने घातक हथियार भी बरामद किए। 

यह भी पढ़ें :  दुनिया में आया 'छोटा मूसेवाला', मासूम की ये तस्वीरें सबको कर रहीं भावुक

पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चार अन्य फरार हैं जिन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। आरोपियों की पहचान मोहम्मद बिलाल उर्फ चीकू, मोहम्मद आबिद उर्फ लड्डू, मोहम्मद आबिद उर्फ मोतेवाला और मोहम्मद यामीन उर्फ बोबी के तौर पर हुई है। सीनियर पुलिस कप्तान, मालेरकोटला श्री हरकमल प्रीत सिंह खख ने जानकारी देते बताया कि यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव से पहले अमन-कानून को बनाए रखने के लिए शुरु की गई मुहिम का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि आपराधिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सब-डिवीजन स्तर पर गजटिड अधिकारियों की निगरानी में विशेष पुलिस टीमों का गठन किया गया है। 

यह विशेष आपरेशन एक सूचना के आधार पर चलाया गया था कि गिरोह जल्द ही किसी गैस स्टेशन या दुलमा गांव में एक इमारत पर हमला करने की योजना बना रहा है। उप पुलिस कप्तान (डी.एस.पी.) अहमदगढ़ की निगरानी में अहमदगढ़ के स्टेशन हाउस अफसर (एस.एच.ओ.) के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापा मार कर चार व्यक्तियों को पकड़ लिया जबकि चार अन्य अंधेरे में मौके से फरार हो गए। कार्रवाई दौरान पुलिस ने दो लोहे की रॉडें (चोरी करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले यंत्र), दो बड़े चाकू और एक काले रंग का पैशन मोटरसाइकिल मुख्य आरोपी बिलाल द्वारा इस्तेमाल किया जाता था, बरामद किया है।

यह भी पढ़ें :  मूसेवाला के पिता बलकौर सिद्धू से मिले राजा वड़िंग, तस्वीरें सांझी कर दी बधाई

एस.एस.पी. खख ने बताया कि गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्य पशूओं की तस्करी/कत्लेआम और लूट जैसी गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल थे। 'वह शान्ति के लिए एक बड़ा खतरा थे क्योंकि वह आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए घातक हथियारों के साथ लैस थे''। उन्होंने कहा कि इन चार फरार आरोपियों की पहचान शाहिद रूड़ेवाला, परवेज उर्फ मॉल पाटू, फिरोज और उमर के तौर पर हुई है। आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी मुहिम चलाई जा रही है। गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्यों के खिलाफ थाना अहमदगढ़ में आइ.पी.सी. की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अन्य आपराधिक मामलों में इनकी शमूलियत का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा और पूछताछ करने के लिए उनका रिमांड मांगा जाएगा। वहीं एस.एस.पी. खख ने सख्त चेतावनी देते कहा कि वे मालेरकोटला में शांति भंग करने की किसी भी कोशिश को बर्दाश्त नहीं करेंगे, माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News