Panchayat Election : जालंधर में शाम 4 बजे तक कितने प्रतिशत हुई वोटिंग, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 08:23 PM (IST)

जालंधर : आज हुए पंचायत चुनाव के दौरान जिले में शाम 4 बजे तक 57.99 फीसदी मतदान हुआ। सुबह 8 बजे सभी 1004 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से वोटिंग शुरू हुई और शाम 4 बजे तक मतदान केंद्रों के अंदर लाइनों में खड़े मतदाताओं के लिए वोटिंग प्रक्रिया जारी थी।

चुनाव प्रक्रिया की समीक्षा करते हुए डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने चुनाव प्रक्रिया के उचित संचालन की प्रशंसा की, जो राज्य चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों अनुसार 7,426 मतदान कर्मचारियों द्वारा पूरी की गई। डा.अग्रवाल ने बताया कि जिला प्रशासन ने चुनाव के दौरान 8,15,033 मतदाताओं की सुविधा के लिए पर्याप्त प्रबंध किए थे। उन्होंने एस.एस.पी. जालंधर हरकमल प्रीत सिंह खख सहित विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा कर चुनाव प्रक्रिया का जायजा लिया और वहां किए गए प्रबंधों पर संतुष्टि व्यक्त की।

एस.एस.पी. खख ने कहा कि मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए जिले भर में 2500 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। उन्होंने कहा कि पूरे दिन कोई अप्रिय घटना नहीं घटी, जो प्रशासन के प्रभावी योजना और तालमेल को दर्शाता है। डिप्टी कमिश्नर ने चुनाव प्रक्रिया को सफल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए सभी मतदाताओं, चुनाव कर्मियों एवं सुरक्षा कर्मियों को उनके सहयोग एवं समर्पण के लिए धन्यवाद दिया।

बता दें कि जिले में 195 पंचायतें पहले ही सर्वसम्मति से चुनी जा चुकी है और बाकी 695 पंचायतों (1662 सरपंच और 5464 पंच) के लिए आज जिले के 11 ब्लॉक आदमपुर, भोगपुर, जालंधर ईस्ट, जालंधर वेस्ट, लोहियां खास, मैहतपुर, नकोदर, नूरमहल, फिल्लौर, रुड़का कलां और शाहकोट गांवों में प्रशासन के पुख्ता इंतजामों के चलते शांतिपूर्ण ढंग से वोटिंग हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News