मानसा जिले में कोरोना वायरस के 6 नए केस आने पर लोगों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 09:14 PM (IST)

मानसा/बुढलाडा (जस्सल, बांसल): दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटे तबलीगी जमात के 10 जमातियों में से 5 के कोरोना टैस्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए मस्जिद के नजदीक रहने वाले पति पत्नी और उनके दो नाबालिग बच्चे के इलावा दो महिलाएं समेत 6 ओर टैस्ट पॉजिटिव आने के कारण मानसा जिले में हड़कंप मच गया है वहां 5 बच्चों समेत 7 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव भी आई है। मानसा जिले में करोना वायरस पाजटिवों की संख्या अब 11 तक पहुंच गई है। 

इन पॉजिटिव आए मुसलिम जमातियों में से मस्जिद बुढलाडा के रहने वाले और इनके संपर्क में आने वाले लोग हैं। जिनमें 55 साल की औरत भी है। वहां डिप्टी कमिश्नर मानसा गुरपाल सिंह चहल ने लोगों को अफवाहों से सुचेत रहने की अपील की कि घबराने की जरूरत नहीं, कोरोना वायरस के इत्याहत के तौर पर कर्फ्यू जारी है और जरूरतमंदों को उन के घर समाज सेवीं संस्थायों के सहयोग सदका पुलिस की मुस्तैदी के साथ जरूरत का समान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 19 मार्च को बुढलाडा की मस्जिद में दिल्ली निजामूदीन मरकज से लौटे 10 लोग जिनमें 5 औरतें और 5 मर्द शामिल थे, का 2 अप्रैल को लिए गए निमोनिया में 3 जमाती कोरोना पॉजिटिव डाले गए।

सके बाद बाकी जमातियों में से अन्य 2 औरतों के टैस्ट भी बाद में पॉजिटिव पाए गए जिन को आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है। इनमें से बचे जमातियों को इकांतवास में रख लिया था जो बुढलाडा की आई टी आई में स्थापित किया गया था। उसके बाद इनके संपर्क में आने वाले एक पुलिस मुलाजिम, दुकानदार, पूर्व फौजी पति पत्नी समेत 24 लोगों के नमूने लेकर इकांतवास में रखा गया था जिनमें से 20 के नमूने निगेटिव आने के बाद अपने अपने घरों में भेज दिया गया है और बाकी व्यक्तियों की रिपोर्ट आनी बाकी थी जिसमें से नए लिए 10 सैंपलों में आज 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 5 बच्चे समेत 8 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News