बुलंद हौसले की मिसाल: कोटकपूरा के 78 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना के खिलाफ जीती जंग

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 11:09 AM (IST)

कोटकपूरा(नरेंद्र): लीवर और किडनी की समस्या को लेकर लुधियाना के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुए कोटकपूरा के एक 78 वर्षीय बुजुर्ग जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, अब कोरोना के खिलाफ जंग जीत कर घर लौट आया है। घर लौटने पर उसकी पत्नी राम प्यारी द्वारा फूल भेंट कर उसका स्वागत किया गया।

जानकारी के अनुसार कोटकपूरा के इलाका प्रेम नगर का निवासी पूर्व फौजी संत राम (78) की ओर से स्थानीय शहर के एक प्राइवेट अस्पताल से पथरी का इलाज करवाया गया परंतु ठीक न होने पर उन्हें 3 जून को लुधियाना के एक बड़े अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

जानकारी के अनुसार पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी परंतु इस दौरान वहां अमृतसर से एक कोरोना का मरीज आने के बाद 15 जून को इनका दोबारा टैस्ट किए जाने पर रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। परिवार से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल द्वारा किए इलाज के बाद अब वह ठीक हो गए हैं और गत दिन 26 जून को अस्पताल से डिसचार्ज होने के बाद वह कोटकपूरा अपने घर लौट आए हैं।

जिक्रयोग्य है कि बुजुर्ग संत राम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिलने पर कोटकपूरा के स्वास्थ्य विभाग की ओर से इनके पारिवारिक सदस्यों सहित और भी कई सैंपल लिए गए थे और उनमें से बुजुर्ग का एक लड़का और बहु पॉजिटिव आए थे, जो कि गुरू गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल फरीदकोट में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इस संबंध में सिविल सर्जन फरीदकोट डा.रजिन्दर कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के कुल 102 केस हैं जिनमें से इस बुजुर्ग सहित 88 व्यक्ति तंदरुस्त हो जाने पर अब जिले में कोरोना के एक्टिव केस 14 हो गए हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News