श्री गुरु अर्जन देव जी के शहीदी दिवस के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने श्री हरमंदिर साहिब में टेका मत्था

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 03:54 PM (IST)

अमृतसर- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पांचवें पातशाह श्री गुरु अर्जन देव जी का शहीदी दिवस श्रद्धा और सम्मान के साथ मनाया। यहां स्थित गुरुद्वारा श्री रामसर साहिब में श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग के बाद सचखंड श्री हरिमंदर साहिब के हजूरी रागी भाई निर्मलजीत सिंह के जत्थे ने गुरबाणी कीर्तन किया। भाई सुखदेव सिंह द्वारा की गई प्रार्थना के बाद, भाई निर्मल सिंह ने पवित्र आदेश के लिए आए भक्तों को संबोधित किया।

PunjabKesari

इस धार्मिक आयोजन के दौरान धर्म प्रचार समिति के प्रचारक भाई बलवंत सिंह ऐनोकोट ने श्रद्धालुओं को पांचवें पातशाह श्री गुरु अर्जन देव जी के जीवन इतिहास पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि गुरु साहिब ने हक, सच्चाई की खातिर अपनी शहादत दी और जुल्म से लड़ने के लिए मानवता को भय से मुक्त किया। उन्होंने संगत से गुरु साहिब के जीवन से प्रेरणा लेने की अपील भी की। इस अवसर पर प्रबंधक स. हरप्रीत सिंह, एसोसिएट मैनेजर स. जसबीर सिंह सहित संगत मौजूद रही।

इस दौरान सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने नतमस्तक होकर गुरु साहिब के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की। सचखंड श्री हरमंदिर साहिब और गुरुद्वारा श्री रामसर साहिब सहित यहां स्थित अन्य गुरुद्वारों में भी ठंडे मीठे पानी की छबीलें लगाई गई हैं। इस दौरान श्रद्धालु बड़ी श्रद्धा के साथ आए और गुरु घर में स्नान कर इसे अपना सौभाग्य मान रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News