नियमों की उड़ रही धज्जियां... मंदिर से चंद कदमों की दूरी पर बन रहा शराब का ठेका

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 12:44 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : एक तरफ जहां नगर निगम जोन-बी की बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों द्वारा बकाया सीएलयू चार्ज की वसूली के लिए शराब के ठेके के मालिकों को नोटिस जारी किए जा रहें हैं। वहीं, उन्हें चीमा चौक के नजदीक अवैध रूप से बन रहा शराब का ठेका नजर नहीं आ रहा। यह शराब का ठेका विजय नगर में मछली मंडी के नजदीक बन रहा है, जिसके लिए नगर निगम से फीस जमा करवाकर कोई मंजूरी नहीं ली गई।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक इस शराब के ठेके के निर्माण को लेकर नगर निगम जोन-बी की बिल्डिंग ब्रांच के फील्ड स्टाफ के पास शिकायत पहुंची हुई है, लेकिन वह मुलाजिम साइट पर काम बंद करवाने की जगह ठेकेदार को जल्द काम पूरा करवाने की सलाह दे रहे हैं। हालांकि एडिशनल कमिश्नर परमदीप सिंह, एमटीपी प्रवीण सिंगला व जोन-बी के एटीपी हरविंद्र हनी द्वारा इस मामले में कार्रवाई करने का दावा किया गया है।

चंद कदमों की दूरी पर बनें मंदिर किया जा रहा नजरअंदाज

इस मामले से जुडा पहलू यह भी है कि चीमा चौक के नजदीक जिस जगह पर अवैध रूप से शराब का ठेका बन रहा है, उससे चंद कदमों की दूरी पर मंदिर बना हुआ है। जिसे लेकर आसपास के लोगों द्वारा एक्साइज विभाग को शिकायत की गई है कि नियमों के मुताबिक धार्मिक स्थल के 50 मीटर के दायरे में शराब के ठेके का निर्माण नहीं किया जा सकता है। लेकिन एक्साइज विभाग द्वारा शराब के ठेके के निर्माण को रोकने की कार्रवाई करने की बजाय यह कहकर मंदिर को नजरअंदाज किया जा रहा है कि उसका निर्माण सरकारी जगह पर कब्जा करके किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News