चोरी व ठगी का नया तरीका, चोर ने ऐसा किया कांड कि आपको भी न होगा यकीन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 10:34 AM (IST)

जालंधर : महानगर में चोर द्वारा एक ढाबा मालिक को ठगने का एक दिलचस्प मामला सामने आया है।, जिससे लोगों को सीख लेने की जरूरत है। चोर ने पहले एक्टिवा चोरी की और बाद में एक ढाबा मालिक को एक्टिवा गिरवी रखकर 3600 रुपए ठग कर फरार हो गया। हालांकि ढाबा मालिक द्वारा इस बाबत मामूली राशि समझकर पुलिस में शिकायत नहीं की।

दरअसल हुआ यूं कि दो दिन पहले मंडी फैंटनगंज के अंदर से कारोबारी साहिल बांसल की एक्टिवा दिन दिहाड़े चोरी हो गई। चोरी होने के बाद साहिल बांसल द्वारा जब पुलिस में शिकायत की गई तो पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की। आज सुबह उन्हें ज्योति चौक स्थित सब्जी मंडी में स्थित ढाबा मालिक ने मंडी फैंटनगंज के कारोबारी साहिल बांसल को फोन कर कहा कि उनकी एक्टिवा उनके ढाबे पर पड़ी है, उसे एक व्यक्ति देकर गया था। जब वह ढाबा मालिक की दुकान पर पहुंचे तो खुलासा हुआ कि चोर ने उक्त एक्टिवा चुराने के बाद कल दोपहर को ढाबा मालिक के पास गया और कहा कि वह उसे फॉर्च्यून रिफाइंड तेल के टीन 500 रुपए सस्ते में दिला देगा। मार्कीट में तेल की कीमत 1700 हैं, लेकिन वह उसे 1200 रुपए में दिलाएगा। उक्त दुकानदार से चोर ने कहा कि वह उसे 1200 के हिसाब से पैसे दे और वह उसे 3 टीन ला देगा। इसके लिए वह गारंटी के तौर पर एक्टिवा रख ले और वह कुछ ही मिनटों में उसे तेल के टीन लाकर दे देगा और एक्टिवा वापस ले जाएगा।

भोले भाले ढाबा मालिक ने लालच में आकर पहले पैसे तो दे दिए लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उक्त व्यक्ति जिसे वह पैसे दे रहे हैं, वह खुद एक चोर है और चोरी की एक्टिवा ही गिरवी रखकर जा फरार हुआ है। जब एक रात निकल गई तो ढाबा मालिक ने एक्टिवा की डिक्की से आर.सी. और कागजात निकाले जिसपर उक्त कारोबारी साहिल बांसल का नंबर लिखा था, जिसके बाद उन्होंने साहिल बांसल को फोन कर सूचना दी। पहले साहिल बांसल और ढाबा मालिक में बहस हो गई, क्योंकि ढाबा मालिक को लगा कि कारोबारी चोर के साथ मिला हुआ है।

मगर बाद में जब मामला थाने पहुंचा तो सारी बात ढाबा मालिक को क्लीयर हुई। हालांकि ए.एस.आई. रामपाल ने कहा कि साहिल बांसल के बयान लेकर उनकी एक्टिवा उन्हें वापस सौंप दी है और उक्त चोर के बारे फुटेज चैक करके जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News