इस पंजाबी के Guest बनने जा रहे हैं दिल्ली के पूर्व CM Arvind Kejriwal

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 01:14 PM (IST)

पंजाब डेस्क:  आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब के जिला जालंधर से सांसद अशोक मित्तल के बंगले में शिफ्ट होने वाले हैं। दरअसल, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल को 4 अक्टूबर को अपना सरकारी बंगला खाली करना था। ऐसे में केजरीवाल सहित उनका परिवार  लुटियंस दिल्ली के फिरोजशाह रोड स्थित बंगला नंबर 5 में रहेंगे, जो आधिकारिक तौर पर पंजाब से आप के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल को आवंटित किया गया था।

सांसद अशोक मित्तल ने केजरीवाल को अपने घर आने का निमंत्रण देते हुए कहा, “जब मुझे पता चला कि केजरीवाल के पास रहने के लिए कोई घर नहीं है, तो मैंने उन्हें अपने घर में रहने के लिए कहा। मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरे घर को चुन लिया है। यह मेरे लिए एक सम्मान की बात है। मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने की उम्मीद है, और यह भी निश्चित है कि आगामी दिल्ली चुनाव की तैयारी हमारे इस नए आवास से ही होगी।” मित्तल ने यह भी कहा कि उनका यह निर्णय उनके और केजरीवाल के बीच एक सकारात्मक सहयोग को दर्शाता है, जो दिल्ली की राजनीति में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण है। 

इससे पहले, केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नवरात्र के दौरान मुख्यमंत्री आवास छोड़ने की योजना बनाई थी। इस बीच, आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि केजरीवाल को नई दिल्ली क्षेत्र में एक सरकारी आवास दिया जाए, क्योंकि वह राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष हैं। हालांकि, इस मामले में अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, जिससे इस मुद्दे पर और भी चर्चा हो रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News