कैमिकल के टैंकर से टकराई तेज रफ्तार रोडवेज बस

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 08:58 AM (IST)

लुधियाना(अमन): चंडीगढ़ से आ रही तेज रफ्तार पंजाब रोडवेज की तेज रफ्तार बस ने जमालपुर चौक के नजदीक सड़क पर जा रहे एक कैमिकल से भरे टैंकर को जबरदस्त टक्कर मार दी जिसकी नोजल टूटने से कैमिकल सड़क पर गिरने से धुआं फैल गया और चंड़ीगढ़ रोड पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

इस घातक धुएं की चपेट में आकर कुछ राहगीर व बस यात्री कुछ समय के लिए अपनी सुध-बुध खो बैठे । इस दुर्घटना ने यह साबित कर दिया कि सड़कों पर बिना किसी सेफ्टी के चल रहे ऐसे कैमिकल से भरे टैंकरों की लापरवाही से किसी बड़े हादसे की संभावना को नकारा नहीं सकता है।  मौके पर खड़े लोगों ने बताया कि तेज गति से आ रही बस ने टैंकर में सीधे टक्कर दे मारी और जोरदार धमाका हुआ जिससे बस के फ्रंट के शीशे और बम्पर टूट गया। बस में बैठे कुछ स्टूडैंट्स स्हित 5 घायल हो गए जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। इनमें से 3 को काफी ज्यादा चोटें लगी हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पी.सी.आर. दस्ते व फोकल प्वाइंट की पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और घायलों को एम्बुलैंस द्वारा अस्पताल भेजा। गौरतलब है कि बस में घटना के समय कुल 11 सवारियां ही थीं, अन्यथा घायलों की संख्या बढ़ सकती थी।

टैंकर चालक व कुछ राहगीर हुए बेहोश
सड़क पर कैमिकल इस कदर फैल गया था कि कोई भी जानी नुक्सान हो सकता था। इस फैले कैमिकल से उठने वाले धुएं से आने-जाने वाले राहगीर और खुद टैंकर चलाने वाला ड्राइवर बेहोश हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बस में बैठे यात्रियों का कहना है कि ड्राइवर को कई बार स्टूडैंट ने गति कम करने का आग्रह किया मगर ड्राइवर ने एक नहीं सुनी और अपने टाइम पर बस ले जाने के चक्कर में बस की रफ्तार को तेज किए जा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News