वीडियोः दहेज के लोभियों ने नवविवाहिता की जिंदगी की तबाह, दिल को झंझोड़ देगी गरीब मां की दास्तान

8/10/2020 6:31:00 PM

अमृतसर(सुमित खन्ना): घर-घर जाकर साइकिल पर सामान बेच कर गरीब मां ने अपनी बेटी को बेटों की तरह पाला परन्तु दहेज के लोभियों ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी। पीड़ित मां ने बताया कि उसने बहुत मेहनत करके अपने बेटी को पढ़ाया लिखाया और 14 फरवरी 2020 को उसका विवाह सुशील कुमार के साथ किया था। इसके बाद वैसाखी वाले दिन जब वह अपने बेटी को मिलने उसके ससुराल घर गए तो देखा कि बेटी की हालत बहुत ज्यादा खराब थी। उसे दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था। उसने बताया कि मैं अपनी बेटी को एम.ए. क्लासिकल डांस में करवाई हुई है, जिस कारण उसका ससुराल परिवार हमें डांसरा कह रहा है। उसने भरे मन के साथ मांग की कि उसकी बेटी को इंसाफ दिया जाए।

दूसरी तरफ पीड़ित लड़की ने बताया कि उसकी सुशील के साथ फेसबुक पर मुलाकात हुई थी। चैटिंग दौरान सुशील ने सीधा विवाह की मांग की थी। इसके बाद उन्होंने मेरे परिवार के साथ विवाह की बात की और हमारा रिश्ता पक्का हो गया। इससे 1 साल 3 महीने बाद 14 फरवरी 2020 में हमारा विवाह हो गया। विवाह से कुछ दिन बाद ही उन्होंने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए। मानसिक और शारीरिक तौर पर उन्होंने मुझे तंग-परेशान करना शुरू कर दिया और खाने को भी कुछ नहीं देते थे। उसने बताया जब वह कुछ खाती थी तो सास तानें देती थी कि तुम्हारा पिता हमें राशन नहीं देकर जाता। 

उसने बताया कि वह दहेज की मांग करने लग गए थे जिस कारण मजबूरन उसे अपना ससुराल घर छोड़ कर अपनी मां के पास आना पड़ा। उसने कहा कि वह कभी भी उनकी इस मांग को पूरी नहीं करेगी, बल्कि वह यह लड़ाई लड़ेगी। उसने कहा कि मुझे ऐसा प्यार या रिश्ता नहीं चाहिए, जिसके लिए पैसा ही सब कुछ हो। 


Vaneet

Related News