नामांकन पत्रों की जांच के बाद इतने उम्मीदवार उतरेंगे मैदान में

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 06:10 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा) : आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में पिछले दिनों दौरान जिले से संबंधित 9 विधानसभा हलके में चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्रों की जांच गत दिन जांच पर काम किया गया। जिले के रिटर्निंग अधिकारियों ने भी जांच के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों से उनके कार्यालयों में मुलाकात की और उन्हें चुनाव प्रक्रिया के निर्देश और नियमों की जानकारी दी। 

इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर-सह-जिला निर्वाचन अधिकारी घनशाम थोरी ने कहा कि 20 फरवरी को जिले के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों आगामी चुनाव होने जा रहे हैं। चुनावों के लिए गत दिन नामांकन पत्रों की जांच के बाद अब 107 उम्मीदवार ही मैदान में रह गए हैं। उन्होंने कहा कि फिल्लौर, नकोदर, शाहकोट, करतारपुर, जालंधर पश्चिम, जालंधर सेंट्रल, जालंधर उत्तर, जालंधर छावनी और आदमपुर विधानसभा क्षेत्रों में 16, 13, 14, 9, 13, 8, 12, 12 और 10 उम्मीदवार बचे हैं। 

इनमें से कुल 31 उम्मीदवारों ने आजाद उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है, जबकि 76 उम्मीदवार विभिन्न राजनीतिक दलों से चुनाव लड़ रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि 4 फरवरी को दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र वापस लिया जा सकता है। नामांकन पत्र वापस करने के बाद पात्र उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतगणना 10 मार्च को होगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News