सिद्धू के बाद कांग्रेस में अब इन 2 नेताओं पर लटकी तलवार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 04:46 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद पार्टी में घमासान तेज हो गया है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद पार्टी में इन  2 नेताओं पर तलवार लटक गई है। पंजाब के सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा कि इस हार के लिए पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी और स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अजय माकन जिम्मेदार है। 

दरअसल, हाल ही में 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद सोनिया गांधी ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सहित उत्तर प्रदेश, उतराखंड, गोवा और मणिपुर की प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों से इस्तीफा देने के लिए कहा है ताकि प्रदेश कांग्रेस कमेटियों का पुनर्गठन किया जा सके।

इसी के चलते पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा देते हुए ट्वीट किया कि कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के अनुसार मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है...।" वहीं इस इस्तीफे के बाद पंजाब के सांसदों ने इस हार का जिम्मेदार हरीश चौधरी और स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अजय माकन को ठहराया है। इससे पहले पूर्व मंत्री सुखजिंदर रंधावा, तृप्त राजिंदर बाजवा, बलबीर सिद्धू, एम.पी. रवनीत बिट्टू, गुरजीत औजला जैसे नेताओं ने सत्ता से बाहर होने के लिए सीधे तौर पर सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News