महानगर में डेंगू के साथ-साथ यह बीमारियां बरसा रही कहर, इतने पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 09:34 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): शहर के प्रमुख अस्पतालों में डेंगू के 23 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग में 9 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की है। 3 मरीजों में 6 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 3 दूसरे जिलों आदि से संबंधित है अब तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा 465 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है जबकि 1898 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट रमनप्रीत कौर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा कार्य 1065 घरों का दौरा किया गया। इनमें से एक जगह पर डेंगू का लारवा मिला जिसे नष्ट कर दिया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से डेंगू के मामलों में थोड़ी कमी आई है। अगर लोग डेंगू के बचाव संबंधी नियमों का पालन करें तो इस पर पूरी तरह काबू पाया जा सकता है।

स्वाइन फ्लू के 9 संदिग्ध मरीज आए सामने

स्वाइन फ्लू के चल रहे प्रकोप के तहत आज 9 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनको संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है इनमें से किसी की रिपोर्ट देर शाम तक नहीं आई है। अब तक अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के 685 मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 135 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। 52 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 81 दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार 552 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है इनमें से 214 जिले के रहने वाले हैं जबकि 338 दूसरे जिलों व राज्यो से संबंधित है।

कोरोना के 6 मरीज ठीक हुए, एक पॉजिटिव 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों में से 6 मरीजों को आज फिट करार दे दिया गया जबकि एक नया पॉजिटिव मरीज सामने आया है। वर्तमान में जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 10 रह गई है। लैब में आज 2083 सैंपल की जांच की गई इनमें एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में पॉजिटिविटी दर काफी कम होकर 0.05 प्रतिशत रह गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News