कैप्टन अमरेंद्र ने किया मेघालय में तुरंत प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला

6/15/2019 9:56:44 PM

चंडीगढ़ः मेघालय के मुख्यमंत्री कोनारड संगमा से उत्तरी-पूर्वी राज्यों में बसे पंजाबियों की सुरक्षा की व्यवस्था करने के लिए जरुरी कदम उठाने की अपील करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सरकार का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल तुरंत वहां भेजने का फैसला किया है ताकि पीड़ित पंजाबियों से सम्बन्धित मसलों का हल निकाला जा सके। 

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया करेंगे जो मेघालय के मुख्यमंत्री और अन्य सम्बन्धित लोगों से वहां पंजाबियों के मसले को लेकर बातचीत करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और जसबीर सिंह गिल के अलावा विधायक कुलदीप सिंह वैद्य भी शामिल होंगे। योजना विभाग के विशेष सचिव डी.एस. मांगट को भी प्रतिनिधिमंडल के साथ जाने के आदेश दिए गए हैं तथा वह राज्य के मुख्य सचिव के साथ उक्त विषय पर तालमेल रखेंगे। 

उल्लेखनीय है कि मेघायल में बसे पंजाबियों को कुछ स्थानीय प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से मिली धमकियों से सम्बंधित मीडिया में आ रही रिपोर्ट के मद्देनजऱ कैप्टन ने यह प्रतिनिधिमंडल वहां भेजने का फैसला लिया है। आतंकवादी संगठनों ने इन लोगों को वहां से निकालने के लिए राज्य सरकार की कोशिशों में रुकावट डालने की सूरत में नतीजे भुगतने की चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री ने इसके अलावा संगमा को लिखे पत्र में कहा है कि ये रिपोर्ट स्वाभाविक तौर पर पंजाब में चिंता पैदा करती हैं क्योंकि ये परिवार देश की आजादी से भी पहले से शिलांग में रह रहे हैं। उन्होंने वहां के मुख्यमंत्री से वहां रह रहे पंजाबियों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए तुरन्त कदम उठाने की अपील की।


Mohit