15 अगस्त से शुरू होगी अमृतसर-बर्मिंघम की सीधी उड़ान

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 06:23 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): देश की बड़ी विमानन कंपनी एयर-इंडिया अमृतसर से बर्मिंघम की सीधी उड़ान 15 अगस्त को शुरू कर रही है। अमृतसर बर्मिंघम की सीधी उड़ान शुरू हो जाने के कारण पंजाब के हवाई यात्रियों को भारी लाभ मिलेगा वही अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट का प्रभुत्व भी देश के अतिरिक्त विश्व के हवाई अड्डों में बढ़ जाएगा।       

जानकारी के मुताबिक अमृतसर से बर्मिंघम की सीधी उड़ान अब से  5 महीने पूर्व बंद हो चुकी थी। क्योंकि पाकिस्तान सरकार द्वारा भारतीय विमानों के लिए एयर स्पेस बंद कर देने के उपरांत बदली परिस्थितियों के कारण एयर इंडिया सहित कुछ अन्य विमानन कंपनियों को भी अपनी उड़ानों के रूट बदलने पड़े थे जिसके कारण एयर इंडिया ने इस उड़ान को बंद कर दिया था। पिछले महीने पाकिस्तान सरकार द्वारा भारतीय विमानों के लिए एयर स्पेस खोल देने की अनुमति के उपरांत भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने बर्मिंघम की सीधी उड़ान की योजना बनानी शुरू कर दी थी।   

पंजाब केसरी समाचार पत्र समूह ने अब से डेढ़ महीना पूर्व ही अनुमान लगा लिया था कि उक्त बंद हो चुकी एयर इंडिया की उड़ान 15 अगस्त के करीब शुरू हो सकती है जिसकी अब शुरुआत हो रही है। इस संबंध में एयर इंडिया प्रवक्ता ने बताया कि यह उड़ान सप्ताह में 3 दिन अमृतसर से बर्मिंघम उड़ान लेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News