पंजाब के एक और किसान की मौ\त, परिवार के लिए सरकार से की ये मांग

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 11:09 AM (IST)

संगत मंडी: भारतीय किसान यूनियन एकता (सिद्धूपुर) द्वारा किसानों की मांगों को लेकर दिल्ली जाने के लिए दिए जा रहे धरने के दौरान हरियाणा पुलिस द्वारा शंभू बॉर्डर पर रोके जाने के बाद पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे थे। इसके चलते गोलियों के जहरीला धुआं अंगर जाने के कारण गांव दियोन के किसान हरबंस सिंह पुत्र फरनैल सिंह बीमार चल रहा था और उनकी मौत हो गई।

एसोसिएशन ने किसान हरबंस सिंह के शव पर किसान झंडा डालकर अंतिम संस्कार किया। राम सिंह दियोन ने जानकारी देते हुए बताया कि फरवरी में भारतीय किसान यूनियन एकता (सिद्धूपुर) किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए दिल्ली की ओर बढ़े, लेकिन जब किसान दिल्ली जाने के लिए आगे बढ़ने लगे तो हरियाणा पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें शंभू बॉर्डर पर रोक दिया। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने शुरू कर दिए।

एक गोला हरबंस सिंह पर भी गिरा, जिससे जहरीली गैस उनके अंदर चली गयी। उसी वक्त से उनका इलाज चल रहा था और इलाज के दौरान कल उनकी मौत हो गई। किसान नेताओं ने सरकार से मृतक किसान के परिवार का सारा कर्ज माफ करने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। इस मौके पर जिला महासचिव रेसम सिंह यात्री, प्रेस सचिव रणजीत सिंह जीदा, ब्लॉक अध्यक्ष कुलवंत सिंह, गुरदीप सिंह, राम सिंह देयोन समेत बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News