यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर मान ने PM मोदी से की ये अपील

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 09:18 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आप पंजाब के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यूक्रेन और यूक्रेन के सीमावर्ती इलाकों में फंसे भारतीय छात्रों को जल्द से जल्द सुरक्षित वापस लाने की अपील की है। मान ने उक्त छात्रों की डिग्रियां पूरी करवाने का प्रबंध करने की भी अपील की है।

एक बयान जारी कर मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि हजारों भारतीय छात्र, जिनमें ज्यादातर पंजाबी और हरियाणवी छात्र हैं, अभी भी यूके्रन में फंसे हुए हैं। बड़ी संख्या में माता-पिता और छात्र हमसे संपर्क कर रहे हैं, जो यूक्रेन के कीव और खार्किव एवं यूक्रेन के पड़ोसी देशों हंगरी, पॉलैंड, रोमानिया से लगे यूक्रेन की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर फंसे हुए हैं। इतनी बड़ी संख्या में मिल रही शिकायतों से स्पष्ट है कि भारत सरकार और खासकर भारतीय दूतावास अपनी जिम्मेदारी निभाने में असफल रहे हैं।

ऐसी संवेदनशील स्थिति में यूक्रेन के सीमावर्ती देश पॉलैंड, हंगरी, बेलारूस, रूस आदि देशों में स्थित भारतीय दूतावासों को दिन-रात एक करके सभी भारतीय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए थी, लेकिन बेहद दुर्भाग्य की बात है कि भारतीय विदेश मंत्रालय और संबंधित दूतावासों के बीच समन्वय ठीक से नहीं हो रहा है, जिसका खामियाजा भारतीय छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News