मोहाली और अमृतसर हवाई अड्डे से उड़ानों को कुछ शर्तों के साथ मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 10:52 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब नागरिक विमानन निदेशालय ने विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने वाली विभिन्न एयरलायंस/चाटर्रों/अन्य ऑपरेटरों को मोहाली और अमृतसर हवाई अड्डे से उड़ान भरने की कुछ शर्तों के साथ अनुमति दे दी है। आसानी से यातायात की सुविधा के लिए एयरलाईनें यह सुनिश्चित कर सकती हैं कि अन्य राज्यों अर्थात हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के यात्रियों को लेकर जाने वाली उड़ानें मोहाली में उतर सकती हैं, जबकि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के यात्री अमृतसर पहुंच सकते हैं। जि़ला प्रशासन के साथ सलाह-मशविरा करने और आने वाले यात्रियों को संभालने की योग्यता और सही संस्थागत क्वारंटीन को यकीनी बनाने के बाद उड़ानों का अलग-अलग समय तय हो सकता है। किसी भी हवाई अड्डे और दिन में दो उड़ानें जा सकेंगी। असाधारण हालत में और ज्यादा उड़ानों पर विचार किया जा सकता है। 

नागरिक विमानन निदेशक गिरीश दियालन ने आज यहां कहा कि सम्बन्धित राज्य सरकारें अपने नोडल अफसरों को नामज़द कर सकती हैं। नोडल अफसरों के नाम और संपर्क विवरणों की जानकारी ई-मेल के जरिए नागरिक विमानन के निदेशक कार्यालय को दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि अनुमति मिलने की तारीख से कम से कम दो दिन पहले अप्लाई की जा सकती है। इसके साथ हवाई अड्डे से इन यात्रियों के यातायात के लिए अन्य जिलों/अन्य राज्य के साथ तालमेल की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सभी यात्रियों को बोर्डिंग/बुकिंग से पहले सम्बन्धित राज्य की क्वारंटीन जरूरतों से अवगत करवाया जाना चाहिए। 

पंजाब से आने वाले सभी यात्री कोवा एप को डाउनलोड करेंगे और एप पर अपने मंजिल जिलों में अपनी संस्थागत क्वारंटीन के लिए होटलों में पहले से बुकिंग करवानी यकीनी बनाऐंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय और पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य में आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री सात दिन तक संस्थागत क्वारंटीन में जाएंगे और उसके बाद सात दिनों के लिए अपने घरों में क्वारंटीन होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News