दवाई लेने जा रहे ASI की गोली मारकर हत्या, पोस्टमार्टम करवाकर शुरू की जांच

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 09:56 AM (IST)

तरनतारन(रमन): कस्बा भिखीविंड में कामरेड शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की हत्या का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि शनिवार देर रात एक ए.एस.आई.की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिले में लूट और और हत्या की वारदातों को देख जहां लोगों में पुलिस प्रशासन खिलाफ रोष पाया जा रहा है। वहीं पुलिस मुलाजिमों का मनोबल भी गिरता नजर आ रहा है। रविवार को मृतक ए.एस.आई. का सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाने उपरांत शव वारिसों के हवाले कर दिया गया और पुलिस की  ओर से जांच शुरू कर दी गई है। वहीं इस घटना के बाद पुलिस सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद के साथ आरोपियों की तलाश करने में व्यस्त हो गई है। 

PunjabKesari

ए.एस.आई.की ऐसे की गई हत्या
पंजाब पुलिस के बम निरोधक दस्ते में तैनात ए.एस.आई. गुरदीप सिंह जो पुलिस लाइन तरनतारन में अपने परिवार सहित रहता था। जिसकी बीती देर रात सेहत खराब होने उपरांत वह अपने बेटे मनप्रीत सिंह के साथ एक्टिवा पर सवार होकर नजदीकी गांव कक्का कंडियाला के लिए घर से निकला था, परंतु गुरदीप सिंह को यह नहीं पता था कि वह दोबारा अपने घर नहीं लौटेगा। जब दोनों पुल सूआ कक्का कंडियाला नजदीक लुक प्लांट में पहुंचे तो पहले से ही इंतजार में खड़े अज्ञात व्यक्तियों ने लोहे की राड से हमला करते हुए एक्टिवा को जमीन पर गिरा दिया। इस दौरान एक्टिवा चालक बेटा मनप्रीत सिंह सिर पर ज्यादा चोट लगने के कारण खून से लथपथ हो गया। उपरांत लुटेरों की तरफ से ए.एस.आई. की जबरदस्ती तलाशी लेने दौरान जैकेट अंदर मौजूद मोबाइल और कुछ नकदी छीनने की कोशिश की गई। तभी ए.एस.आई. गुरदीप सिंह की तरफ से एक लुटेरे को बहादुरी के साथ काबू कर लिया गया। जिसके बाद दूसरे लुटेरे ने उन पर गोली चला दी जो छाती पर जाकर लगी और थानेदार की मौके पर ही मौत हो गई। बेहोशी की हालत में बेटे मनप्रीत सिंह ने आसपास के घरों में मौजूद लोगों को मदद के लिए बुलाया, परंतु कोई भी व्यक्ति मदद करने के लिए आगे नहीं आया। दोनों बाप-बेटे को घायल करने के बाद लुटेरे कक्का कंडियाला गांव द्वारा हाईवे की तरफ फरार हो गए। 

जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी
थाना सिटी के प्रभारी सब-इंस्पैक्टर जसवंत सिंह ने बताया कि इस घटना संबंधित बेटे मनप्रीत सिंह के बयानों पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

परिवार का हुआ बुरा हाल
पत्नी सविंदर कौर अपने पति की मौत संबंधित खबर सुनकर जहां बेहोश हो गई। वहीं थानेदार का कनाडा में मौजूद बेटा दिलप्रीत सिंह कोरोना के कारण पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तरस रहा है। जबकि घायल हुआ बेटा मनप्रीत सिंह मनी इस हादसे को भूल नहीं पा रहा। पत्रकारों के साथ बातचीत करने दौरान बेटे मनी ने एस.एस.पी से मांग करते हुए कहा कि शहर में जो माहौल चल रहा है उसे जल्द ठीक करने की जरूरत है।

महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल 
17 दिन पहले भिखीविंड में शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या कर दी गई थी। जिसके आरोपी अभी तक पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किए गए। शहर में पुलिस गश्त सिर्फ लोग प्रदर्शनी के लिए की जाती है। जबकि वास्तव में वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरे और चोर सरेआम घूम रहे हैं। अगर किसी घटना संबंधित थाना सिटी में दरखास्त दी जाती है तो उसे मुकम्मल तौर पर पूरा नहीं किया जाता। लोग हमेशा अपने आवेदन पत्र और समस्याओं संबंधित थाने के चक्कर निकालते नजर आते हैं। महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। नूरदी अड्डा, महेन्दरा एन्क्लेव, नानकसर मोहल्ला, जंडियाला रोड, सच्चखंड रोड, बुघ्घा रोड आदि इलाकों में लूट और शरारती अनसरोंं की तरफ से बड़े आराम से वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। कुछ दिन पहले डी.आई.जी. हरदयाल सिंह मान की तरफ से त्यौहारों को मुख्य रखते हुए जिले में सख्त सुरक्षा प्रबंध करने के मकसद से एस.ओ.जी. जवान तैनात करते हुए पुलिस गश्त तेज करने के हुक्मों की फूंक निकलती नजर आई है। पुलिस लाइन के नजदीक इस वारदात से लोगों का विश्वास पुलिस प्रति खोखला होता जा रहा है। 

वारदात के बाद गिर रहा मनोबल
थानेदार की मौत के बाद पुलिस लाइन में मौजूद कुछ पुलिस मुलाजिमों और उनके परिजन जिनमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं का इस वारदात को देख मनोबल गिरता नजर आया। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस मुलाजिमों के साथ ही इस तरह की वारदातें होने लग गई तो आम लोगों की सुरक्षा कौन करेगा। उन्होंने एस.एस.पी. से जिले भर में बिगड़ चुके माहौल को तुरंत ठीक करने की मांग की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News