AIG खख बेहतर सेवाएं देने के लिए CM मैडल से सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 05:43 PM (IST)

जालंधरः 72वें गणतंत्र दिवस अवसर पर पटियाला के पोलो ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री, पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हरकमल प्रीत सिंह खख कमांडैंट 7वीं बटालियन पी.ए.पी., जिनके पास ए.आई.जी. काउन्टर इंटैलिजेंस जालंधर जोन का अतिरिक्त प्रभार भी है, को मैडल देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने खख की तरफ से अपनी डियूटी दौरान निभाई शानदार सेवाओं के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी बहादुरी और डियूटी प्रति समर्पण की भावना पर पंजाब सरकार और पुलिस विभाग को गर्व है। बता दे कि खख का बतौर ए.आई.जी. काउन्टर इंटैलिजेंस लगातार शानदार प्रदर्शन होने पर मैडल के साथ सम्मानित किया गया है। उन्होनें पिछले कुछ सालों में जहाँ अलग -अलग आतंकवादी ग्रुपों को बेनकाब करने और राज्य से गैंगस्टर कल्चर ख़त्म करने में अहम भूमिका निभाई, वहीं पंजाब सरकार के नशें ख़िलाफ़ शुरु किए अभियान में भी उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही। साल 2009 में फगवाड़ा में 50 किलोग्राम हैरोइन की बड़ी खेप को पुलिस टीम, जिसका नेतृत्व खख कर रहे थे, की तरफ से पकड़ा गया था, जो कि अब तक की पंजाब पुलिस की तरफ से की गई सबसे बड़ी रिकवरी है। 

खख ने साल 1994 में पंजाब पुलिस में बतौर इंस्पैक्टर ज्वाईन किया था और साल 2016 में बतौर एस.एस.पी. पदोन्नत होने से पहले राज्य के अलग -अलग जिलों में इंस्पैक्टर, डी.एस.पी. और एस.पी. के तौर पर शानदार सेवाएं निभाई। अमृतसर में बतौर एस.एस.पी.देहाती शानदार काम के लिए उनको तत्कालीन  डी.जी.पी. श्री सुरेश अरोड़ा की तरफ से डी.जी.पी. कंमैंडेशन डिस्क से भी सम्मानित किया जा चुका है। खख साल 2017 से कमांडैंट 7वीं बटालियन पी.ए.पी. और ए.आई.जी. काउन्टर इंटैलिजेंस जालंधर जोन का प्रभार संभाल रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News