दिल्ली से काबू बब्बर खालसा के आतंकियों के निशाने पर थे शिव सेना हिन्द के निशांत शर्मा और कांग्रेस नेता मंड

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 09:04 AM (IST)

खन्ना (कमल): दिल्ली पुलिस द्वारा काबू किए गए बब्बर खालसा इंटरनैशनल के 2 आतंकियों भूपेंद्र उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ है कि वे शिव सेना हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिन्दू नेता निशांत शर्मा और पूर्व कांग्रेसी नेता गुरसिमरन सिंह मंड सहित 4 कांग्रेसी नेताओं की हत्या करने की फिराक में थे। रायकोट लुधियाना निवासी इन दोनों आतंकियों ने निशांत शर्मा और गुरसिमरन सिंह मंड की हत्या करने के लिए उनकी रेकी भी कर ली थी।

स्पैशल सैल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन दोनों आतंकियों की पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. से सम्बंधों की जांच की जा रही है। जांच में यह बात भी सामने आई है कि इन दोनों आतंकियों ने पाकिस्तान जिंदाबाद-खालिस्तान जिंदाबाद और डिफैंडर्स ऑफ पाकिस्तान ग्रुप ’वाइन किए हुए थे। खालिस्तान के खिलाफ आवाज उठाने वाले नेताओं की हत्या करना बब्बर खालसा और खालिस्तान जिन्दाबाद फोर्स से जुड़े आतंकियों का टारगेट है। इन आतंकियों से पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि निशांत शर्मा व कांग्रेस नेता मंड की हत्या करने के लिए फेसबुक के माध्यम से कई अहम जानकारियां एकत्रित की जा चुकी थीं। दोनों आतंकी दिल्ली से हथियार लाकर पंजाब में निशांत शर्मा और मंड की हत्या करने वाले थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस के गुरसिमरन मंड इन आतंकियों के निशाने पर तब आए जब उन्होंने कुछ महीने पहले लुधियाना में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बुत पर लगी कालिख को अपनी पगड़ी उतारकर साफ किया था और उसके बाद मंड को जान से मारने की लगातार धमकियां मिल रही थीं।बैल्जियम में बैठे खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकी जगदीश भूरा ने यू.पी. से हिन्दू नेता व कांग्रेसी नेताओं की हत्या करने के लिए पकड़े गए आतंकियों के लिए हथियार मुहैया करवाए थे लेकिन हथियारों और गोला-बारूद की डिलीवरी लेने गए इन दोनों आतंकियों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया था, वहीं हथियारों की डिलीवरी देने वाले सप्लायर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News