बलबीर सिंह राजेवाल ने दी मोदी को चेतावनी, कहा- किसानों की मांगों को अनसुना करना पड़ेगा भारी

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 04:29 PM (IST)

चण्डीगढ़ (संजय): भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के प्रधान स. बलबीर सिंह राजेवाल ने आज प्रधानमंत्री मोदी को चेतावनी देते हुए कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में 5 महीनों से सड़कों पर बैठे किसानों की मांगे अगर नहीं मानी गई तो पंजाब व हरियाणा की तर्ज पर पूरे देश में भाजपा विधायकों , सांसदों व नेताओं का विरोध शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इतने लंबे समय से देशभर के किसान मोदी सरकार से कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग कर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

यह भी पढ़ें: PGI की चौथी मंजिल से छलांग लगा व्यक्ति ने की खुदकुशी

श्री गुरू तेगबहादुर जी के 400वें समागम के मौके पर उन्होंने मोदी सरकार को याद दिलाया कि गुरू जी ने तिलक व जनेऊ को संरक्षण प्रदान किया तथा हिंद की चादर बिछाई। यही पंजाब में सिक्ख भाईचारे को अपने फर्जों के प्रति सचेत करता है। लेकिन इसका ये अर्थ बिल्कुल नहीं कि मोदी सरकार गुरू जी के अनुयायियों को लंबे समय तक सड़कों पर भटकने के लिए छोड़ दे।
यह भी पढ़ें: बड़ी वारदात: बेटी से दुष्कर्म के आरोपी पिता की घर में गोली लगने से हुई मौत

उन्होंने सरकार से पंजाब की मंडियों में किसानों को आ रही दिक्कतों से अवगत कराते हुए कहा कि इस समय पंजाब की मंडियों में गेहूं खरीद में किसानों को तमाम तरीको से अपमानित किया जा रहा है। कहीं बरदानें की कमी हो जा रही है तो कहीं मंडियों में लिफ्टिंग नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि बाहर के राज्यों से बड़ी मात्रा में गेहूं धड़ाधड़ आ रही है जिसके कारण यहा के किसानों में निराशा फैल गई है। उन्होंने किसानों से बड़ी संख्या में कृषि कानूनों का विरोध करने व आंदोलन में शामिल होने की भी अपील की है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prince

Recommended News

Related News