प्रिंसीपल और स्टाफ की आपसी रंजिश में मोहरा बने Student

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 02:48 PM (IST)

भदौड़(राकेश): सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल लड़के भदौड़ में आज सुबह प्रार्थना सभा उपरांत उस समय माहौल बिगड़ गया, जब स्कूल के कुछ विद्यार्थी कुछ अध्यापकों की कथित शह पर कक्षाओं में जाने की बजाय प्रिंसीपल के विरुद्ध व अपने चहेते अध्यापकों के हक में नारेबाजी करते हुए स्कूल में से बाहर निकलकर मेन बाजार, बस स्टैंड होते हुए तीनकोनी पर जाकर बरनाला-बाजाखाना रोड पर धरना लगाकर बैठ गए। 

इस दौरान कुछ देर तक ट्रैफिक भी प्रभावित रहा। स्कूल का माहौल इतना खराब हो गया कि प्रिंसीपल को पुलिस बुलाई पड़ी। थाना भदौड़ के मुख्य अधिकारी परगट सिंह पुलिस पार्टी सहित धरनास्थल पर पहुंच गए व थाना प्रमुख के समझाने पर विद्यार्थी फिर से स्कूल में आकर नारेबाजी करने लगे।मामला बढ़ता देखकर जिला शिक्षा अधिकारी राजवंत कौर, नायब तहसीलदार हरपाल सिंह राय भी स्कूल में पहुंच गए व मसले को गहराई तक जानने के लिए विचार-विमर्श करते रहे।

पार्षद परमजीत सेखों, भोला भलवान, पार्षद गोकल सिंह सहोता, पार्षद अशोक वर्मा ने कहा कि बच्चों को नारेबाजी व धरना लगाने के लिए उत्साहित करने वाले अध्यापकों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि यदि कोई बच्चा दुर्घटना का शिकार हो जाता तो कौन जिम्मेदार होता। उन्होंने उच्चाधिकारियों से मांग की कि बच्चों की पढ़ाई जो प्रभावित हो रही है, को मुख्य रखते हुए माहौल ठीक किया जाए। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की ओर से आपसी रंजिश निकालने के लिए विद्यार्थियों को मोहरा बनाया जा रहा है, जो बर्दाश्त नहीं होगा। 

क्या कहते हैं डी.ई.ओ. राजवंत कौर 
डी.ई.ओ. राजवंत कौर ने बातचीत करते हुए कहा कि प्रिंसीपल राजेश कुमार व प्रिंसीपल रविन्द्रपाल सिंह के नेतृत्व में जांच कमेटी बनाई गई है, जिसकी रिपोर्ट सोमवार तक आएगी। उन्होंने कहा कि जो भी आरोपी पाया गया उसको बख्शा नहीं जाएगा।

अध्यापक लगे हैं स्कूल का माहौल खराब करने : प्रिंसीपल
उक्त घटनाक्रम पर स्कूल प्रिंसीपल इकबाल कौर ने कहा कि हमारे स्कूल के अध्यापक बूटा सिंह, नीलू खान व 1-2 अन्य अध्यापक स्कूल का माहौल जान-बूझकर खराब करने में गत 3-4 हो से लगे हुए हैं, जिसको पहले भी जिले के उच्च शिक्षा अधिकारियों के ध्यान में लाया हुआ है। उन्होंने कहा कि आज भी उक्त अध्यापकों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News