लुधियाना के इस पुल से गुजरने वाले सावधान! कहीं हो न जाए बड़ा हादसा

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 11:51 AM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब में नेशनल हाईवों और सड़कों से गुजरना लोगों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है।  ऐसा ही एक मामला लुधियाना में दक्षिणी बाईपास पुल का सामने आया है जहां एक बड़ा गड्ढा पड़ गया है जो एक बड़े हादसे को बुलावा दे रहा है। इस पुल पर री-कॉप्रेटिंग का काम लगभग एक महीने पहले पूरा हुआ था लेकिन फिर भी ये गड्ढा पड़ना अपने आप में सवाल खड़े कर रहा है। फिलहाल पी.डब्ल्यू.डी. विभाग ने गड्ढे की मुरम्मत का काम शुरू कर दिया है ताकि कोई अनहोनी न घट जाए। बता दें कि पहले भी इसी जगह पर गड्ढा पड़ चुका है। 

पुल में इस्तेमाल की गई सामग्री जांच के घेरे में आ गई है। गड्ढा पड़ने से उसके नीचा लगी स्टील भी नजर आ रही है। लोगों ने पी.डब्ल्यू.डी. विभाग पर आरोप लगाए हैं और उनकी घटिया कारजुगारी की ओर इशारा करता है जिसकी जांच गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज के माहिरों द्वारा की जाएगी। वहीं डी.सी. साक्षी साहनी ने भी उक्त पुल में इस्तेमाल की गई सामग्री को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि 53 करोड़ की लागत से उक्त पुल का री-कार्पोटिंग काम करवाया गया था। 

डी.सी. साक्षी ने ट्रैफिक पुलिस को गड्ढे वाली जगह पर बेरिकेडिंग करने को कहा है। डी.सी. साहनी ने लुधियाना में सभी पुलों की सुरक्षा को लेकर गहनता से निरीक्षण करने को कहा है इसके लिए नगर निगम, पी.ड्ब्ल्यू.डी., सिंचाई विभाग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को आदेश जारी किए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि पी.डब्ल्यू.डी.  अभी तक सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट पेस नहीं की है। उक्त सभी विभागों को सुरक्षा प्रमाण पत्र देने के निर्देश जारी किए हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News