डाकघर के एजेंटों के पास पैसे जमा कराने वाले हो जाएं सावधान, आप भी हो सकते हो ठगी का शिकार

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 05:03 PM (IST)

रोपड़ (सज्जन सैनी): इस महंगाई के युग में आम और गरीब लोग अपने बच्चों के भविष्य के लिए पाई-पाई जोड़ कर छोटी बचतों में निवेश करते हैं परन्तु जब इन गरीब और दिहाड़ीदार लोगों को पता चले कि जिस सरकारी विभाग में वह अपने खून- पसीने की कमाई लगा रहे थे वह एजेंट ही निगल गए तो उनके दिल पर क्या बीतेगी? ऐसी ही तस्वीरों रूपनगर से सामने आईं हैं, जहां रूपनगर के डाकघर के सैंकड़ों खाताधारकों ने पुलिस प्रशासन को लिखित शिकायत देते हुए डाकघर की एक महिला एजेंट पर करोड़ों रुपए गबन करने के आरोप लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें : 12वीं के छात्र ने You Tube से सीख कर किया ये कांड, देख पुलिस भी हैरान

PunjabKesari

जिला रूपनगर के अलग-अलग सैंकड़ों गरीब दैनिक वेतन भोगी और आम वर्ग के लोग कई वर्षों से अपनी खून-पसीने की कमाई में से पाई-पाई जोड़ कर रूपनगर डाकघर की एक महिला एजेंट के पास जमा करवाते आ रहे थे परन्तु जब कुछ दिन पहले लोगों को पता चला कि डाकघर में उनके पैसे जमा नहीं हो रहे तो उनके पैरों नीचे जमीन खिसक गई जिसके बाद सैंकड़ो की संख्या में लोग डाकघर में इकठ्ठा हो गए परन्तु डाकघर के मुलाजिमों की तरफ से कहा गया कि जो डाकघर के रिकार्ड में रकम जमा वह ही लोगों को मिलेगी, जो पैसे लोगों ने एजेंट के पास जमा करवाए हैं उसकी जिम्मेदारी डाकघर की नहीं है। इसके बाद लूट का शिकार हुए सैंकड़ों लोग पुलिस प्रशासन के पास लिखित शिकायत लेकर पहुंचे और अपने पैसे वापस दिलाने की मांग रखी।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर: इस तारीख को होंगे पंजाब की राज्य सभा सीटों के लिए चुनाव

PunjabKesari

दूसरी तरफ डाकघर की एजेंट हरजीत कौर के पति दलीप सिंह ने कहा कि उन्होंने किसी के साथ कोई धोखाधड़ी नहीं की। उन्होंने कहा कि कोरोना दौरान कुछ समस्याओं कारण वह लोगों की रकम डाकघर में जमा नहीं करवा सके परन्तु वह भरोसा देते हैं कि लोगों की पाई-पाई वापिस करेंगे। दूसरी तरफ लोगों की तरफ से पुलिस प्रशासन को दीं शिकायतों पर पुलिस भी कार्यवाही कर रही है। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए ए.एस.आई. अंग्रेज सिंह ने बताया कि लोगों की तरफ से दीं शिकायतों की जांच चल रही है और जांच दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें : विधान सभा मतदानः राजनीतिक गलियारों में छिपा स्पष्ट बहुमत का राज

जिक्रयोग्य है कि जिस तरह आम लोगों के की तरफ से डाकघर की एजेंट खिलाफ करोड़ों रुपए गबन के आरोप लगाए जा रहे हैं, वह सही हैं या गलत इसकी हम पुष्टि करते परन्तु जिस तरह डाकघर की एजेंट और उसके परिवार की तरफ से लोगों की पाई-पाई वापिस करने की बात कैमरे आगे कही जा रही है उससे लगता है कि कहीं न कहीं डाकघर की एजेंट और उसका परिवार जाने-अनजाने में इस विवाद का शिकार हुए हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News