पंजाब में 24 घंटों में बेअदबी की 2 घटनाओं से माहौल तनावपूर्ण

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 02:29 PM (IST)

बठिंडा (विजय): धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी करके माहौल खराब करने की कोशिशें लगातार जारी हैं। बठिंडा में पिछले 24 घंटों में ही धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी की 2 घटनाओं से इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। गत रात्रि जहां कुछ शरारती तत्वों ने किला मुबारक के नजदीक हनुमान चालीसा को जलाकर बेअदबी की, वहीं मंगलवार सुबह किसी अज्ञात व्यक्ति ने मुल्तानिया रोड पर स्थित टॉवर्स की छत से गुटका साहिब को फाड़कर व जलाकर नीचे फैंक दिया। इस घटना का पता बहुमंजिला इमारत के नीचे खेल रहे बच्चों को चला तो उन्होंने अपने परिजनों को सूचित किया।

सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुुंच गया जबकि प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मौके पर आकर घटना की पड़ताल की। हालांकि मौके पर कोई भी आरोपी हाथ नहीं आ सका, लेकिन पुलिस इमारत में लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज को खंगालकर सुराग लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस अधिकिारयों ने मौके पर पहुंचकर गुटका साहिब के अंगों को एकत्र करवाया व उन्हें सम्मान सहित नजदीकी गुरुद्वारा साहिब पहुंचाया।

इस संबंध में हिंदू संगठनों के नेता सुखपाल सरां व संदीप अग्रवाल के अलावा यूनाइटिड अकाली दल के नेता गुरदीप सिंह बठिंडा व गुरविंद्र सिंह बराड़ ने इन घटनाओं की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि पंजाब के शांतिमय माहौल को फिर से खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं। हिंदू सिख नेताओं ने सरकार से मांग की है कि उक्त घटनाओं के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, अगर इन शरारती तत्वों को काबू न किया गया तो संघर्ष शुरू किया जाएगा।

इस बारे में डी.एस.पी. चिरंजीव का कहना था कि टावर की 10वीं मंजिल पर एक एन.आर.आई. महिला रह रही है जिसने अलग-अलग धर्मों के साथ सम्बन्धित कुछ किताबें और श्री गुटका साहब को लौबी में रखा हुआ था, वहां से ही गुटका साहब के अंग उड़ कर नीचे गिरे हैं। उन्होंने बताया कि फिर भी मामलों की गहराई के साथ जांच की जा रही है। वहीं पुलिस का कहना है कि आरंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि जहां धार्मिक पुस्तक रखी गई हैं, वहां धार्मिक आस्था के साथ पूर्ण नियम के प्रकाश की गई है। फिर भी पुलिस मामले में किसी तरह की शरारत की आशंका के मद्देनजर भी जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News