‘आप’ की सरकार आने पर फिर रंगला बनेगा पंजाब : भगवंत मान

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 01:19 PM (IST)

फरीदाबाद(महावीर): आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि 2020 में दिल्ली हमारी और 2020 में ही पंजाब की बारी है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद पंजाब का फिर से रंगला पंजाब वाला स्वरूप वापस लाया जाएगा। भगवंत मान दिल्ली में ‘पंजाब केसरी’ से बातचीत कर रहे थे। 

दिल्ली में पुन: ‘आप’ के जबरदस्त प्रदर्शन पर मान ने कहा कि यह आम आदमी की जीत है। दिल्ली की जीत ईमानदारी, बिजली-पानी की जीत है। दिल्ली की जीत मोहल्ला क्लीनिकों व बेरोजगारी को दूर करने की सोच की जीत है। दिल्ली की जीत देश को तोडऩे वालों के खिलाफ आवाम की जीत है।  पंजाब में चुनाव के दौरान क्या मुद्दे रहेंगे इस पर उन्होंने कहा कि पंजाब के मुद्दे दिल्ली से अलग नहीं हैं। पंजाब में भी आम आदमी पार्टी इसी ईमानदारी, रोजगार, मोहल्ला क्लीनिक, स्कूल व बिजली पानी के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। जब उनसे यह पूछा गया कि ‘आप’ का मुकाबला पंजाब में अकाली दल से होगा या कांग्रेस से तो उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का मुकाबला पंजाब में फैले भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व नशा खोरी और प्रतिभा पलायन से होगा। वहीं इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि आप के पूर्व नेता सुखपाल खैहरा कुछ शर्तों पर पर पार्टी में  वापिस आना चाहतें हैं तो मान ने कहा कि अभी भी शर्ते। जनता ने उन्हें बता दिया है जो भी करना है जनता के लिए करो न कि अपने लिए। पार्टी को उनकी कोई भी शर्त मंजूर नहीं।

संस्कृति हमेशा अच्छी दिशा देती व दर्पण का काम करती है’

उन्होंने कहा कि ‘आप’ की सरकार पंजाब में आने पर पंजाब का विकास इस कदर किया जाएगा कि पंजाब छोड़कर विदेश जाने वाले युवाओं को अपना प्रदेश व देश न छोडऩा पड़े। पंजाबी गानों में फूहड़ता व अशांति वाले वीडियो पर उनका मानना है कि संस्कृति हमेशा अच्छी दिशा देती व दर्पण का काम करती है, इसलिए संस्कृति का शीशा यदि झूठ बोलकर गलत राह दिखाएगा तो यह समाज के लिए अच्छा नहीं है। पंजाब का इतिहास मंत्र-मुग्ध कर देने वाले गीतों से भरा है इसलिए बंदूकों और रिवॉल्वरों के गीत-संगीत पंजाब की संस्कृति नहीं हैं।

अन्य प्रदेशों में भी पताका फहराएगी ‘आप’
उन्होंने कहा कि जीत सच्चाई की होती है। इसको दिल्ली की जनता ने तीसरी बार ‘आप’ को सत्ता सौंपकर साबित किया है। ‘आप’ की दिल्ली में यह तीसरी जीत न केवल पंजाब बल्कि अन्य प्रदेशों में भी पताका फहराने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली ने आम आदमी पार्टी की सोच और उसे समर्थन का इशारा पूरे देश को कर दिया है। भाजपा देश के बाद दिल्ली की बारी की बात करती थी और आम आदमी पार्टी दिल्ली के बाद देश की बात कर रही है। इसलिए आने वाला वक्त आम आदमी पार्टी का है, क्योंकि देश की जनता सच और झूठ में अंतर समझ चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News