पंजाब को धान बिक्री में चूना लगाने वाले रोहित जैन के विरुद्ध मामला दर्ज: आशु

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 05:47 PM (IST)

चंडीगढ़ः उत्तर प्रदेश और बिहार से सस्ते में धान लाकर पंजाब की मंडी में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर बेचकर पंजाब को राजस्व का चूना लगाने वाले रोहित जैन उर्फ लाडा और अन्यों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अतर्गत पुलिस ने खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति विभाग की सिफारिश पर मामला दर्ज कर लिया है। राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने आज यहां जारी एक वक्तव्य में यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि खन्ना जीटी रोड स्थित वॉटसन इंजीनियरिंग वकर्स नाम के गोदाम में अन्य राज्यों से लाकर धान का भंडारण किया गया है जिसे राज्य की मंडियों में एमएसपी पर बेचा जाएगा। इस पर उन्होंने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में टीम गठित की जिसने उक्त गोदाम में छापा मारकर 40 किलो वजन के 3399 धान की बोरियां बरामद कीं और जिन बोरियों में यह धान की फसल रखी गई थी उन पर उत्तर प्रदेश और बिहार का मार्कर लगा हुआ था।

मंत्री ने बताया कि इसके अलावा इस गोदाम से कुछ अन्य दस्तावेज भी मिले हैं जिनमें धान की फसल अन्य गोदामों को भेजने और पैसों के लेन-देन सम्बंधी जानकारी दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि चालू सीजन के दौरान अब तक अन्य राज्यों से धान की फसल लाकर पंजाब बेचने के मामलों में 96 व्यापारियों और चालकों के विरुद्ध मामले दर्ज किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि फर्जी बिलिंग से पंजाब सरकार को चूना लगाने में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News