बॉर्डर पर Pakistan की साजिश फिर नाकाम! BSF ने फायरिंग कर खदेड़ा 5वां Drone

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 09:44 AM (IST)

अमृतसरः पंजाब में एक बार फिर पाकिस्तान की साजिश BSF ने नाकाम कर दी है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थ गिराने के लिए भारत में घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को फायरिंग कर मार गिराया है।  4 दिन में यह इस तरह की पांचवीं घटना है। 

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि ड्रोन को अमृतसर जिले के भैणी राजपूताना गांव के अमृतसर सेक्टर में सोमवार रात करीब 9 बजे ‘मार गिराया गया।' उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने काले रंग का ‘डीजे मैट्रिस 300 आरटीके' ड्रोन बरामद कर लिया है और साथ ही उससे ले जाई जा रही 2.1 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन जब्त की है। प्रवक्ता के मुताबिक, ड्रोन से एक छोटा-सा जलता हुआ टॉर्च भी बरामद किया गया है, ताकि भारतीय सीमा में मादक पदार्थ के तस्कर खेप का पता लगा सकें और खेतों से उसे बरामद कर सकें। 

पंजाब सीमा पर 19 मई के बाद मानवरहित वायु यान मार गिराए जाने की यह पांचवीं घटना है। अधिकारियों के अनुसार, पिछले चार दिन में सैनिकों को ड्रोन उड़ने की आवाज सुनाई देने की कुछ और घटनाएं भी सामने आई हैं, लेकिन इसमें कुछ पता नहीं लगाया जा सका। बीएसएफ सैनिकों ने पिछले शुक्रवार को सीमा पर दो ड्रोन मार गिराए थे, जबकि तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में गिरा था। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया था कि चूंकि, तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरा था, इसलिए उसे बरामद नहीं किया जा सका था। सुरक्षा बलों ने शनिवार रात को अमृतसर सेक्टर में भी एक ड्रोन को मार गिराया था और उसके जरिये ले जाया जा रहा 3.3 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News