करतारपुर गलियाराः मंत्री के बयान से पाक का नापाक इरादा हुआ बेनकाबः कैप्टन

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 04:36 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान के रेलवे मंत्री की तरफ से करतारपुर गलियारा खोलने के पीछे वहां के सेना प्रमुख जनरल कामर जावेद बाजवा के दिमाग की खोज होने के किए खुलासे ने इस कदम के पीछे पाकिस्तान के नापाक मनूसबों से पर्दा उठा दिया है। पाकिस्तान के मंत्री के इस खुलासे पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री आज यहां इस मुद्दे पर अपने स्टैंड की पुष्टि करते हुए कहा कि राशिद ने इस गलियारे के पीछे पाकिस्तान के इरादों को पूरी तरह नंगा करके रख दिया है जबकि भारत को उम्मीद थी कि यह सेतु दोनों देशों के दरमियान शान्ति के तौर पर उभरेगा। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने राशिद की टिप्पणी का भी नोटिस लिया कि ‘‘यह गलियारा भारत को ठेस पहुंचाएगा और करतारपुर गलियारे के द्वारा जनरल बाजवा द्वारा दिया जख्म हमेशा चुभता रहेगा।'' इसे भारत की सुरक्षा और अखंडता के विरुद्ध खुलेआम और स्पष्ट खतरा बताते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि पड़ोसी देश किसी तरह की गलतफहमी पैदा करने का यत्न न करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘गलियारे के खुलने से हमारे तरफ से किए गए धन्यवाद को कमजोरी समझने की भूल न करो।'' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा सरहद और लोगों पर हमला करने की किसी भी कोशिश का भारत मुंह तोड़ जवाब देगा। भारत किसी भी कीमत पर उसके विरुद्ध पाकिस्तान की घातक कोशिशों को पूरा नहीं होने देगा। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा जाने वाले ऐसे किसी भी यत्न का ऐसा बदला लिया जाएगा कि वह बच भी नहीं सकेंगे। कैप्टन ने कहा कि वह हमेशा यही कहते आए हैं कि एक सिख होने के नाते करतारपुर गलियारा खुलने की उनको बहुत खुशी हुई है जिससे भारतीय श्रद्धालु ऐतिहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकते हैं परन्तु साथ ही इससे हमारे देश को पेश खतरे को नजरअन्दाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने इस मसले पर बार-बार सावधानी बरतने पर जोर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी कि इस गलियारे के द्वारा पाकिस्तान द्वारा सिखों का दिल जीतने की कोशिशें की जा रही हैं जिससे आई.एस.आई. की शह पर रिफरैंडम-2020 के एजंडे को आगे बढ़ाया जा सके। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न तथ्यों से यह पूरी तरह स्पष्ट हो चुका है और खास तौर पर यह कि बाजवा ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू से गलियारा के निर्माण संबंधी पाकिस्तान के फैसले का खुलासा किया था। ‘‘इमरान ने तो उस समय पर पदभार भी नहीं संभाला था, फिर भी सेना प्रमुख ने इस बारे में सिद्धू से बात की। यह कैसे संभव है कि गलियारा के फैसले के पीछे बाजवा नहीं था।'' पाकिस्तान के मंत्री द्वारा किए गए खुलासे का जिक्र करते हुए कैप्टन ने सिद्धू से भी अपील की कि वह इमरान ख़ान सरकार के साथ ज्यादा सावधानी बरतें और पाक प्रधानमंत्री के साथ अपनी निजी दोस्ती का किसी भी ढंग से अपने फैसले पर प्रभाव न पड़ने देें क्योंकि यह भारत के हितों के लिए घातक सिद्ध हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News