कैप्टन ने हरियाणा के CM खट्टर से की अपील, किसानों को आगे बढ़ने दिया जाए

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 01:17 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से किसानों को आगे बढ़ने दिए जाने की अपील की है। कैप्टन का कहना है कि किसानों के साथ ऐसा व्यवहार निंदनीय है।  उन्होंने कहा कि किसान पिछले 2 महीनें से पंजाब में शांतिपूर्ण ढंग से रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार बल का सहारा लेकर किसानों को क्यों उकसा रही है? क्या किसानों को सार्वजनिक राज्यमार्ग से शांतीपूर्ण निकलने का भी अधिकार नहीं है? उन्होंने मनोहर लाल खट्टर से अपील करते कहा कि किसानों को आगे बढ़ने दिया जाए।

PunjabKesari

हाल ही में मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे किसानों का आंदोलन अब आक्रामक रूप धारण करता जा रहा है। पटियाला-अंबाला हाईवे नज़दीक शंभू बार्डर पर किसानों को रोकने के लिए पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे किसान आगे न बढ़ सकें।

PunjabKesari
साथ ही किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। वहीं किसानों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि उन्होंने बैरिकेडिंग को ही नदी में फैंक दिया और पुलिस पर पथराव भी किया।गौरतलब है कि हरियाणा में भाजपा गठबंधन सरकार है और केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठाना खट्टर सरकार की मजबूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News