बुडै़ल जेल में बंबीहा और लॉरैंस ग्रुप के गुर्गे अलग-अलग बैरक में शिफ्ट, जारी हुआ Alert

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 09:08 AM (IST)

चंडीगढ़: तिहाड़ जेल में हुई गैंगवार में सुनील बालियान उर्फ टिल्लू की कैदियों द्वारा हत्या करने के बाद बुड़ैल जेल में बंद बंबीहा ग्रुप और लॉरेंस ग्रुप के गैंगस्टर को अलग-अलग बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है।

बैरक से बाहर आने पर दोनों गैंगस्टर गिरोह के सदस्यों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे के जरिए नजर रखी जा रही है। बंबीहा ग्रुप और लॉरेंस ग्रुप के सदस्यों के बीच आपसी दुश्मनी चल रही है। जेल प्रशासन द्वारा जेल में बायोमीट्रिक मशीन लगाई जाएगी, ताकि कोई भी कैदी अगर बैरक से बाहर जाता है तो वह बायोमीट्रिक मशीन में कार्ड स्वैप करवाकर ही जाएगा। बुड़ैल जेल में एक बैरक में करीब 150 कैदी व किसी में कम ज्यादा भी होते है। इसके अलावा कैदियों पर नजर रखने के लिए अब हर बैरक में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने की तैयारी चल रही है। 

मंगवाई जा रही है शॉटगन
गैंगस्टरों और खूंखार कैदियों पर काबू पाने के लिए जेल प्रशासन इलैक्ट्रिक शॉटगन मंगवा रहा है। इसका इस्तेमाल उस समय होता है जब स्थिति पर काबू पाना मुश्किल हो जाता है। इलैक्ट्रिक शॉटगन के इस्तेमाल से शख्स कुछ समय के लिए बेहोश जरूर होता है, लेकिन कोई नुकसान नहीं होता है। वहीं प्रवेश द्वार पर अंडर व्हीकल स्कैनिंग सिस्टम लगाया जाएगा। जिससेच लती हुई कार में छिपे किसी भी बम, हथियार को भी स्कैन किया जा सकेगा। पत्थर या कोई अन्य वस्तु गाड़ी के साथ चिपककर भी जा रही होगी तो उससे पता चल जाएगा। बुड़ैल जेल को मॉडर्न जेल बनाने की दिशा में चल रहा काम है। जेल नंबर-1 में भी मॉर्डन मुलाकात कमरे बना दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News