2022 में कैप्टन ही रहेंगे मुख्यमंत्री का चेहरा - हरीश रावत

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 11:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी कुमार): पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच हाईकमान की तरफ से गठित कमेटी ने दो टूक शब्दों में स्पष्ट कर दिया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कै. अमरेंद्र सिंह ही मुख्यमंत्री का चेहरा रहेंगे। इस चुनाव में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की भूमिका भी अहम रहेगी। पंजाब कांग्रेस में किसी भी तरह के बदलाव की बात भी बेमानी है।

शनिवार को दिल्ली में 3 सदस्यीय कमेटी की पहली बैठक के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर परंपरा रही है और उसी परंपरा का निर्वाह किया जाएगा। जहां तक बात नवजोत सिंह सिद्धू की है तो वह पार्टी के मजबूत स्तंभ हैं और पार्टी का भविष्य हैं। मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह की भूमिका फादर फिगर की है। इसलिए कमेटी सभी मतभेदों को जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास करेगी ताकि 2022 का लक्ष्य साधा जा सके। रावत ने यह भी कहा कि कमेटी की कोशिश सभी नेताओं को एक्शन की मुद्रा में लाने की है, उन पर कोई एक्शन लेने की नहीं।

जून के पहले सप्ताह में पंजाब के नेताओं से होगी बातचीत
रावत ने कहा कि जून के पहले सप्ताह में ही पंजाब के तमाम विधायकों, सांसदों व अन्य नेताओं से बातचीत होगी, ताकि पंजाब कांग्रेस की आंतरिक कलह का कारण ढूंढकर उसका समाधान निकाला जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी पार्टी में मतभेद होते रहते हैं। समझ में अंतर हो सकता है, लेकिन इसे बगावत का नाम नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में बेअदबी व ड्रग्स के मामले पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

लक्ष्मण रेखा पार न करें नेता
पंजाब कांग्रेस में विरोधी तेवर दिखाने वाले नेताओं को भी कमेटी ने दो टूक शब्दों में साफ कर दिया है कि कोई भी लक्ष्मण रेखा पार न करे। हरीश रावत ने कहा कि अगर कोई नेता लक्ष्मण रेखा पार करेगा तो उसे देखा जाएगा। 
रावत ने कहा कि हाईकमान ने बेहद वरिष्ठ नेताओं को मतभेद सुलझाने का जिम्मा दिया है। ऐसे में सभी नेता मर्यादा का ध्यान रखें और कमेटी का सम्मान करें। उन्होंने यह भी कहा कि नेताओं को बेवजह बयानबाजी की बजाय कमेटी के सामने अपना पक्ष रखना चाहिए। इस कमेटी में मल्लिकार्जुन खडग़े, जे.पी. अग्रवाल शामिल हैं।

दिल्ली बैठक के बीच पंजाब में भी नाराज विधायकों ने की बैठक
दिल्ली में 3 सदस्यीय कमेटी की बैठक के बीच पंजाब में भी नाराज कांग्रेसी नेताओं ने बैठक की। इस बैठक में मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा, विधायक परगट सिंह के अलावा कुछ विधायक शामिल हुए। कहा जा रहा है कि बैठक में सभी नेताओं ने 3 सदस्यीय कमेटी को लेकर अपनी रणनीति पर चर्चा की है, ताकि कमेटी के सामने पंजाब की जमीनी हकीकत सहित पार्टी की कार्यप्रणाली का पूरा ब्यौरा मजबूती से रखा जा सके। 
बैठक में शामिल विधायक परगट सिंह ने बातचीत के दौरान कहा कि बात तो मुद्दे की है और यह देखना होगा कि कमेटी अब इन मुद्दों को कैसे सुलझाती है। उन्होंने कहा कि उन्हें जब भी कमेटी की तरफ से बुलाया जाएगा तो वह उन सभी मुद्दों को रखेंगे, जो वह लगातार उठाते रहे हैं। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News