गुंडागर्दी का नाचः रूपनगर में भिड़े अकाली-कांग्रेसी, चलीं तलवारें

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 10:14 AM (IST)

रूपनगर (विजय): शहर में वार्ड नं.-1 में रविवार को नगर कौंसिल चुनावों के दौरान हिंसा व गुंडागर्दी हुई। इस दौरान तलवारों व तेजधार हथियारों का जमकर प्रयोग किया गया। 2 पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी भी हुई। इस घटना में महिलाओं सहित लगभग एक दर्जन व्यक्ति गंभीर घायल हो गए जिन्हें सिविल अस्पताल रूपनगर में भर्ती करवा दिया गया है। एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर किया गया है। उपद्रवियों ने इस क्षेत्र में एक दुकान में घुसकर काफी तोड़-फोड़ भी की। 

नगर कौंसिल रूपनगर के वार्ड नं.-1 से अकाली दल उम्मीदवार बीना कुमारी के पति अच्छर सिंह ने बताया कि कांग्रेस के 15-20 वर्करों जिनके हाथों में तलवारें, तेजधार हथियार, लाठियां, बेसबॉल आदि थे, ने एक साजिश के तहत उनके छोटे भाई लखवीर सिंह व अन्य अकाली वर्करों पर हमला कर दिया। जब वह अपने भाई के बचाव के लिए गए तो उन्होंने हमारे व्यक्तियों पर भी हमला कर दिया। इस झगड़े में 10 अकाली वर्कर घायल हो गए जिनके सिर-बाजू और छाती पर चोटें आई हैं। घायल व्यक्तियों में महीपाल, लखवीर सिंह, शाम सिंह, लेखराज, नत्थू, सुच्चा सिंह, लक्की कुमार, बीना देवी, छिन्दो देवी शामिल हैं। इसके पश्चात 40-50 कांग्रेसी वर्करों ने बीना देवी की दुकान पर हमला किया जिसमें दुकान का काफी नुक्सान हुआ तथा बीना देवी को काफी गंभीर चोटें लगीं। उन्होंने हमारे पोलिंग एजैंट से भी मारपीट की। अच्छर सिंह ने बताया कि झगड़े से पहले कांग्रेसी नेता बरिन्द्र सिंह ढिल्लों वहां आए थे और उन्होंने कांग्रेसी वर्करों को हमला करने के लिए उकसाया था जिसके उपरांत यह हमला हुआ जिसमें 2 महिलाओं सहित 10 अकाली वर्कर घायल हुए हैं जबकि केवल 2 कांग्रेसी वर्करों को 
ही चोटें आई हैं। 

दूसरी ओर कांग्रेसी वर्करों ने आरोप लगाया कि कुछ अकाली वर्कर्ज वोटर्स को पैसे बांट रहे थे जिनको रोकने पर अकाली वर्करों ने उन पर हमला कर दिया। इसके अलावा रूपनगर के वार्ड नं.-14 में सुबह 11 बजे के करीब शिरोमणि अकाली दल तथा कांग्रेस के समर्थक एक बुजुर्ग की वोट डलवाने को लेकर आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पाॢटयों के समर्थकों के बीच बहसबाजी के पश्चात नौबत हाथापाई तक पहुंच गई लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू किया। रूपनगर के एस.एस.पी. डा. अखिल चौधरी ने बताया कि चुनावी ङ्क्षहसा उनके संज्ञान में है जिसकी स्थानीय पुलिस जांच कर रही है, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News