कार सवार तस्करों ने STF टीम पर की फायरिंग, हथियारों सहित 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 10:11 AM (IST)

साहनेवाल: नशा तस्करों खिलाफ छापामारी करने वाली एस.टी.एफ. टीम पर नशा तस्कर फायरिंग कर फरार होने में कामयाब हो गए जिनके एक साथी को थाना कूमकलां पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए उससे कारतूस व हैरोइन बरामद की है।

थाना कूमकलां के इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर परमजीत सिंह ने बताया कि 8 जून की शाम को करीब साढ़े 7 बजे एस.टी.एफ की टीम सब-इंस्पैक्टर मक्खन राम की अगुवाई में गुप्त सूचना के बाद छापामारी करने के लिए गांव छंदड़ा कट, नीलो से कोहाड़ा रोड़ पर मौजुद थी तो एस.टी.एफ. टीम को सूचना मिली थी कि संदीप पुत्र मनजिन्द्रजीत सिंह निवासी घुलाल, सिमरनप्रीत सिंह मांगट उर्फ सिमा पुत्र सरवन सिंह निवासी घुलाल व बलविन्द्र सिंह बब्बू पुत्र मेजर सिंह निवासी गांव नीलो तीनों मिलकर हैरोइन सप्लाई करते हैं। उन्होंने अवैध असला भी रखा है। तीनो वरना कार पर सवार होकर कोहाड़ा साइड से सप्लाई देने आ रहे हैं जिसे लेकर एस.टी.एफ के सब-इंस्पैक्टर मक्खन राम की टीम ने नाकाबंदी की तो वरना कार आती दिखाई दी। जब टीम ने कार को रुकने का इशारा किया तो कार चालक ने रोकने की बजाय टीम के मैंबर थानेदार भूपिन्द्र सिंह पर जान से मारने की नीयत से कार चढ़ाने की कोशिश की।

इसके बाद नशा तस्करों ने एस.टी.एफ. टीम पर फायरिंग कर दी जिसके जवाब में टीम ने सुरक्षा के लिए फायरिंग की लेकिन उक्त आरोपी कार भगा ले जाने में कामयाब हो गए। थाना मुखी ने बताया कि सब-इंस्पैक्टर मक्खन सिंह के बयानों पर संदीप सिंह, सिमरनप्रीत सिंह व बलविन्द्र सिंह के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट, हत्या की कोशिश व आर्म्ज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।एस.टी.एफ. टीम पर हमला करने वाले तस्करों पर केस दर्ज करने के बाद गिरफ्तारी के लिए सक्रिय थाना पुलिस ने शुक्रवार की सुबह संदीप सिंह निवासी घुलाल को बुलेट मोटरसाइकिल पर आते समय गिरफ्तार कर लिया जिससे 20 ग्राम हैरोइन, इलैक्ट्रॉनिक कांटा, मोबाइल फोन बरामद किया है। थाना मुखी ने बताया कि संदीप गाड़ियां रिपेयर करने का काम करता है जो हैरोइन का सेवन करता है और पत्नी से तलाक हो चुका है। थाना मुखी ने बताया संदीप के अनुसार बलविन्द्र व सिमरनप्रीत आपस में जीजा-साला हैं। दोनों फिरोजपुर के सरहदी इलाकों से सस्ती हैरोइन लेकर आस पास के इलाकों में सप्लाई करते हैं।

दोनों साइड से हुए 8 फायर
नशा 
तस्करों द्वारा की गई फायररिंग के बाद एस.टी.एफ की टीम द्वारा जवाबी फायरिंग की गई। दोनों साइड से फायरिंग में कुल 8 फायर हुए। 4 फायर नशा तस्करों द्वारा किए गए व 4 फायर टीम ने जवाब में किए। थाना कूमकलां की पुलिस ने मौके से 2 खोल, 32 बोर, 2 मिस फायर, 32 बोर व 4 खोल 9 एम.एम. पिस्टल के बरामद किए। सूत्रों की मानें तो फरार नशा तस्कर जीजा-साले के पास हैरोइन की बड़ी खेप व भारी मात्रा में असला है जिनकी गिरफ्तारी के बाद बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News