CM अमरेन्द्र के निर्देशों पर पुलिस ने कश्मीरियों के लिए गठित किया स्पैशल हैल्प डैस्क

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 10:13 AM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा कश्मीर घाटी के विद्यार्थियों को सुरक्षा प्रदान करने के दिए गए भरोसे के कुछ ही दिनों के अंदर पंजाब पुलिस ने आज मुख्यमंत्री के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए कश्मीरियों की शिकायतों का निवारण करने के लिए स्पैशल हैल्प डैस्क बना दिया है जिसके तहत पुलिस ने कश्मीरियों को एक टोल फ्री हैल्पलाइन नंबर 181 दिया है।अगर कश्मीरी लोगों को कहीं भी किसी प्रकार की कोई परेशानी आती है तो वे इस टोल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि कश्मीर भी हमारे देश का एक अभिन्न अंग है और वहां के निवासी भी अपने देश के नागरिक हैं।
PunjabKesari
पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा समर्थित आतंकियों के निर्देशों पर शरारती तत्वों द्वारा आम कश्मीरी लोगों को बदनाम करके उन्हें तंग करवाया जा सकता है। इसे पंजाब में किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। विभिन्न राज्यों में कश्मीरी विद्यार्थियों पर हमले की आ रही सूचनाओं व रिपोर्टों को देखते हुए पंजाब में सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। नए हैल्प डैस्क का उद्देश्य कश्मीरियों को राहत तथा पूरी सुरक्षा देना है ताकि वे शांतिमय ढंग से राज्य में रह सकें। अगर किसी कश्मीरी विद्यार्थी को तंग किया जाता है तो वह टोल फ्री नंबर 181 या फिर व्हाट्सएप नंबर 76961-81181 या फिर फैक्स नंबर 0172-2747767 पर शिकायत भेज सकते हैं।
PunjabKesari
इन शिकायतों को तुरन्त गंभीरता से लिया जाएगा तथा ऐसी शिकायतों को पंजाब में डी.आई.जी. स्तर के अधिकारी द्वारा जांच के दायरे में लाया जाएगा। जम्मू-कश्मीर से संबंध रखते लोग या विद्यार्थी नोडल अफसर पर उनके मोबाइल नंबर 96645-00004 या 0172-2747767 पर सम्पर्क कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Related News