हेड ग्रंथि के बेटे ने की आत्महत्या, बेटी बोली- 'पापा को उठाओ, मुझे जन्मदिन पर केक काटना है'

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 06:24 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमन): दीनानगर के गुरुद्वारा शेरे पंजाब महाराजा रणजीत सिंह में हैड ग्रंथि के बेटे ने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान दविंदर सिंह पुत्र जगीर सिंह के रूप में हुई है। मृतक का परिवार काफी समय से गुरुद्वारा साहिब में ही रह रहा था। 

PunjabKesari, commit-suicide-by-head-granthi-s-son-in-gurdwara

जानकारी के अनुसार मृतक दविंदर सिंह ने आज सुबह 10 बजे के करीब गुरुद्वारा साहिब के दीवान हाल के अंदर छत के बीच रखे फेन बॉक्स में रस्सा डाल कर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार वालों ने बताया कि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के एक पूर्व पदाधिकारी व अन्य लोग उन्हें गुरुद्वारे से निकालने की कोशिश कर रहे थे। दिन प्रतिदिन उन पर आरोप लगाकर उन्हें गुरुद्वारा से निकालने की साजिश रची जा रही थी। इस सबसे परेशान होकर उनके बड़े बेटे ने आत्महत्या कर ली। 

PunjabKesari, commit-suicide-by-head-granthi-s-son-in-gurdwara

मृतक की पत्नी ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब के पूर्व मैनेजर की कूछ समय पहले गोलक से पैसे चोरी करने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके कारण उन्हें मैनेजर के पद से हटा दिया था। वो इस सब का जिम्मेदार दविन्दर सिंह को समझते थे। इसलिए पूर्व मैनेजर और उनके साथी मृतक के परिवार को धमकियां देते रहते थे। उसने बताया कि आज सुबह जब वह कोई सामान लेने के लिए दीवान हॉल में गई तो वहां उसने दविंदर सिंह को छत में रस्सी के साथ लटके देखा। उसने तुरंत दूसरे लोगों को बुलाकर रस्सा काट कर उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

PunjabKesari, commit-suicide-by-head-granthi-s-son-in-gurdwara

वहीं पिता की लाश से लिपट कर बच्ची कहने लगी कि मेरे पिता को उठाओ मेरा जन्म दिन आने वाला है, मैंने अपने पिता के साथ केक काटना है। बेटी की ऐसी बातें सुनकर हर किसी के आंखों में आंसू आ गए। मृतक की पत्नी ने बताया कि पूर्व मैनेजर और उसके साथियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चहिए। 

PunjabKesari, commit-suicide-by-head-granthi-s-son-in-gurdwara

जब पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है और परिवार के बयान लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News