CM Mann: पंजाब में सामुदायिक एकता मजबूत है, भाजपा इसे तोड़ नहीं सकती

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 07:38 PM (IST)

जालंधर: लोकसभा के चलते माहौल काफी गर्माया हुआ है। जैसे-जैसे चुनाव करीब आते जा रहे हैं, सारी पार्टियों द्वारा पूरा जोर लगाया जा रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राजकुमार चब्बेवाल के पक्ष में सभा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इसी के बीच उन्होंने भाजपा को चेतावनी दी कि वह पंजाब के लोगों के आपसी भाईचारे को तोड़ने की कोशिश न करें क्योंकि हमारा आपसी भाईचारा बहुत मजबूत है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश में नफरत की राजनीति करती है और रोजाना किसी न किसी समुदाय को लड़ाती हैं, जबकि पंजाबी अपने सभी त्योहार मिलजुल कर मनाते हैं।

बता दें कि वह होशियारपुर लोकसभा सीट से AAP के उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि अब तक हुए 5 चरण के चुनाव में 'इंडिया' गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है। अब मोदी सरकार का केंद्र में आना संभव नहीं है। वह पैसा कमाने के लिए राजनीति में नहीं आये, हर चीज़ पैसे के लिए नहीं होती। वह सेवा के इरादे से राजनीति में आये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के पक्ष में खड़ा होना चाहिए। सरकार ने योग्यता के आधार पर और बिना रिश्वत के सरकारी नौकरियां दी हैं। किसी भी रिश्तेदार को नौकरी नहीं दी गई, जबकि अकाली सरकार में लाखों रुपये में नौकरियां दी जाती थीं।

उन्होंने कहा कि वह लोगों की गरीबी दूर करेंगे। इसके लिए गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर अधिकारी बनाना होगा। इससे इन परिवारों की गरीबी दूर हो जायेगी। यदि किसी परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिल जाती है, तो उसका जीवन स्तर बढ़ जाता है। एक जून को पंजाबियों को अपनी जिम्मेदारी निभानी है। इससे विरोधियों का मुंह बंद हो जायेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जून के बाद सरकार अपनी जिम्मेदारी निभायेगी। उन्होंने कहा कि सुखपाल खैरा जिस भी पार्टी में जाते हैं, उसे बर्बाद कर देते हैं। खैरा ने बिजली बोर्ड को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पास रामगढ़ में 10 मोटर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह मोटरों पर सब्सिडी छोड़ना चाहते हैं। यह कहकर उन्होंने वहावाही को लूट लिया। जब उन्होंने बिजली बोर्ड से सच्चाई जानी तो पता चला कि उन्होंने फॉर्म ही नहीं भरा है। खैरा ने सालाना 4.36 लाख रुपये की सब्सिडी राशि सरेंडर नहीं की।

उन्होंने कहा कि बीजेपी और मोदी के अच्छे दिन नहीं आ रहे हैं क्योंकि लोग बीजेपी को पसंद नहीं कर रहे हैं। यदि 'आप' सरकार जनता का बिजली बिल शून्य कर सकती है तो जनता को भाजपा और कांग्रेस का भी बिल शून्य करना चाहिए। वह अपने लिए नहीं बल्कि पंजाबियों और उनके बच्चों के लिए वोट चाहते हैं। उन्हें किसानों और मजदूरों के लिए वोट चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News